scriptराजस्थान : लव मैरिज के बाद प्रेमी जोड़े के परिजनों को ग्रामीणों ने दे डाली खाप पंचायतों जैसी यह खौफनाक ‘सजा’ | Tugalki Farman To lover in Khandwa Village of Jhunjhunu Rajasthan | Patrika News

राजस्थान : लव मैरिज के बाद प्रेमी जोड़े के परिजनों को ग्रामीणों ने दे डाली खाप पंचायतों जैसी यह खौफनाक ‘सजा’

locationझुंझुनूPublished: Jul 21, 2018 02:18:27 pm

Submitted by:

vishwanath saini

https://www.patrika.com/jhunjhunu-news/

Tugalki Farman To lover in Khandwa Village of Jhunjhunu Rajasthan

Tugalki Farman To lover in Khandwa Village of Jhunjhunu Rajasthan

बुहाना. राजस्थान के झुंझुनूं जिले के बुहाना उपखंड के खांदवा गांव में एक प्रेमी जोड़े एवं उसके परिवार को ग्रामीणों के सामूहिक तुगलकी फैसले का सामना करना पड़ रहा है। प्रेमी जोड़े के दोनों परिवारों का हुक्का-पानी बंद कर दिया गया है। फैसला सुनाने के बाद प्रेमी जोड़ा गांव से गायब है।

लड़का यादव एवं लड़की मेघवाल जाति से सम्बंध रखती है। लड़की के पिता ने पुलिस थाना में जान से मारने की धमकी देने वाले एवं जाति से बाहर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

बुहाना पुलिस ने बताया कि खांदवा गांव के एक जने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी बेटी ने अपनी मर्जी से नौ जुलाई 2018 को इसी गांव के विकास कुमार से कोर्ट में शादी कर ली है।
शादी के पश्चात सरपंच पति सुनील कुमार के नेतृत्व में कुछ ग्रामीणों ने अटल सेवा केन्द्र में एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में सभी जातियों के प्रमुख लोगों को शामिल किया गया।
बैठक में सरपंच पति सुनील कुमार ने फैसला सुनाते हुए दोनों प्रेमी जोड़े के परिजनों को जाति से बाहर निकालने एवं हुक्का-पानी बंद करने का फरमान सुना डाला।

इतना ही नहीं दोनों परिवारों को दुकान से सामान देने वाले पर ग्यारह हजार रुपए का जुर्माना लगाने का फैसला भी सुनाया गया। लड़की के पिता का आरोप है कि गांव की सार्वजनिक टंकी से उसे पानी भी नहीं भरने दिया जा रहा है।

गांव के कुछ लोग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। घर के आगे युवा आकर उसके डराते-धमकाते है। पीडि़त ने पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है।

डीएसपी रामप्रकाश मीणा मामले की जांच कर रहे हैं। उधर, सरपंच पति सुनील कुमार के अनुसार ग्रामीणो ने दोनों परिवारों को समझाया था। जाति से बाहर एवं हुक्का पानी बंद करने के आरोप बेबुनियाद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो