scriptLok Sabha Election Results 2024: PM मोदी की कुंडली देख चुनावी नतीजों से पहले ज्योतिषियों ने कर डाली ये भविष्यवाणी | Astrologers predictions: Narendra Modi chances of becoming Prime Minister for the third time | Patrika News
जोधपुर

Lok Sabha Election Results 2024: PM मोदी की कुंडली देख चुनावी नतीजों से पहले ज्योतिषियों ने कर डाली ये भविष्यवाणी

Lok Sabha Election Results 2024: सत्ता पक्ष के योगायोग प्रबल, नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के योग

जोधपुरJun 03, 2024 / 06:13 pm

Rakesh Mishra

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण संपन्न होने के साथ सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो चुका है। एग्जिट पोल, ज्योतिषीय भविष्यवाणियां आदि कई कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार सत्ता का सेहरा किसके सिर सजेगा-भाजपा या फिर कांग्रेस। जोधपुर शहर के प्रमुख ज्योतिषियों के अनुसार, ग्रह नक्षत्र बता रहे हैं कि इस बार भी पलड़ा भाजपा व उसके सहयोगी दलों का भारी रहेगा।

Narendra Modi Kundli: वर्चस्व का योग, पराक्रम से बहुमत

जोधपुर के पं. कमलेश कुमार दवे के अनुसार, पीएम नरेन्द्र मोदी की कुंडली में 24 मार्च 2023 से 6 जून 2024 तक मंगल में शनि होने से तीसरी बार राजयोग बन रहा है। मंगल लग्नेश होकर भाग्य से संबंध कर लग्न में विराजमान है। दशानुसार लग्नेश का त्रिकोण का संबंध केंद्र में होने से मंगल की दशा में विजय व शनि का अंतर पूर्ण बहुमत दिलाएगा। शनि राज्य स्थान में बैठकर अपने स्थान की वृद्धि अर्थात पद पर आसीन रखने में भूमिका निभाएगा। शनि चतुर्थ स्थान को पूर्ण दृष्टि से देखने से प्रसिद्धि योग अर्थात वापस पूर्ण बहुमत से जीत हासिल करने के योग बना रहा है। गोचर में 1 जून को 3:37 बजे मंगल मेष राशि में प्रवेश कर चुका है। षष्ठम स्थान में आने से शत्रु परास्त होंगे।

ग्रह सत्ता पक्ष के लिए बलवान

जोधपुर के पं. रमेश भोजराज द्विवेदी के अनुसार, 4 जून को चंद्रमा मेष राशि में मंगल के साथ में रहेंगे। निश्चित रूप से यह योग सत्ता पक्ष के लिए बलवान है। जहां मंगल, शनि और शुक्र स्वग्रही है। इस कारण इस बार परिणाम चमत्कारिक रहने वाला है। सत्ता पक्ष के लिए संकेत शुभ है। ज्येष्ठा नक्षत्र और मिथुन लग्न में जन्मे राहुल गांधी के लिए योग इतना प्रबल नहीं है। उनके लिए सत्ता की राह आसान नहीं है, स्थितियां चुनौतीपूर्ण रहेंगी। राहुल की कुंडली में चंद्रमा नीच का है, इससे भाग्य व पराक्रम दोनों की हानि हो रही है। शनि नीच का है, जो उनके राजयोग को नष्ट-भ्रष्ट कर रहा है।

कुंडली में राजयोग में बड़ी सफलता के योग

पं. द्विवेदी के अनुसार, 17 सितंबर 1950 को दोपहर के समय वडनगर, गुजरात में जन्मे पीएम मोदी की जन्म कुंडली वृश्चिक लग्न की है, जिसमें बन रहा चंद्रमा और मंगल का राजयोग उन्हें पिछले दो दशकों से पहले गुजरात और अब केंद्र की राजनीति में बड़ी सफलताएं देता आ रहा है। मोदी की कुंडली में चंद्रमा से केंद्र में गुरु के होने से गजकेसरी योग तथा पंचम भाव में बैठे राहु पर दशमेश सूर्य की दृष्टि से बन रहा राजयोग बड़ी सफलता दिलाने का योग बना रहा है।

Hindi News/ Jodhpur / Lok Sabha Election Results 2024: PM मोदी की कुंडली देख चुनावी नतीजों से पहले ज्योतिषियों ने कर डाली ये भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो