धाम में दर्शन करने आए युवक ने पेड़ पर लगाया फंदा, पढि़ए जोधपुर की ये प्रमुख आपराधिक घटनाएं

अज्ञात वाहन की चपेट से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई।

By: Harshwardhan bhati

Updated: 10 Apr 2019, 10:49 AM IST

युवक ने खेजड़ी पर फंदा लगाया

जोधपुर. लूनी थानान्तर्गत सजाड़ा धाम के पास मंगलवार को एक युवक ने पेंट व कमीज से फंदा बनाकर खेजड़ी पर लटक आत्महत्या कर ली। वह दर्शन करने भिवानी (हरियाणा) से परिजन के साथ दर्शन करने सजाड़ा धाम आया था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव मोर्चरी भिजवाया। मृतक का नाम विजेन्द्र कुमार जाट (३५) बताया गया है। उसके चाचा सज्जन कुमार ने शव की शिनाख्त की। मृतक की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। इसलिए परिजन उसे दर्शनार्थ सजाड़ा धाम लेकर आए थे। संभवत: बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

--------

अज्ञात वाहन की चपेट से मोटरसाइकिल सवार की मौत
पाली रोड पर कांकाणी के पास लूनी नदी के पुल पर मंगलवार देर शाम अज्ञात वाहन की चपेट से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई। शव मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस के अनुसार शाम करीब सात बजे लूनी नदी के पुल पर तेज रफ्तार व लापरवाही से आए अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल को चपेट में ले लिया। चालक गम्भीर घायल हो गया। उसे एम्बुलेंस से मथुरादास माथुर अस्पताल भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। मृतक के पास मिले दस्तावेज व मोबाइल के आधार पर रोहट (पाली) निवासी सोहन पटेल के रूप में शिनाख्त हुई है। दुर्घटना करने वाले वाहन की तलाश की जा रही है।

-------

शादी से लौटे परिवार को घर में मिले चोर

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में सूने मकान के ताले तोडक़र घुसे दो चोरों में से एक युवक को घरवालों ने धर दबोचा और चौहाबो थाना पुलिस को सौंप दिया। जबकि उसका साथी हजारों रुपए, एटीएम कार्ड, चांदी के सिक्के व सोने की एक अंगूठी चुरा ले गया। थानाधिकारी प्रवीण कुमार आचार्य के अनुसार सेक्टर १४ निवासी अंशु पत्नी सुनील जोशी गत परिवार के साथ ६ अप्रेल को शादी में बीकानेर गई और सभी ८ अप्रेल की रात घर लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ था। अंदर से किसी की आवाज आ रही थी। घरवालों को संदेह हुआ तो वे दबे पांव घर में दाखिल हुए और चोरी का सामान बटोरने में व्यस्त एक युवक को दबोच लिया। जबकि उसका साथी भाग निकला। मकान से दस हजार रुपए, एक पर्स, चांदी के दो सिक्के, एटीएम कार्ड, सोने की एक अंगूठी चोरी किए गए हैं।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और श्यामलाल पुत्र भागीरथ जाट को पकड़ थाने ले आई। अंशु जोशी की तरफ से चोरी का मामला दर्ज कर मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। किया गया। वह पीपाड़ शहर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ जोधपुर कमिश्नरेट, ग्रामीण, जालोर व जैसलमेर के थानों में वाहन चोरी, नकबजनी के २४ मामले दर्ज हैं। साथी के संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।

घर में घुसकर वृद्ध और उसकी मां पर धारदार हथियार से हमला
रातानाडा थाना क्षेत्र के पाबुपूरा में कुछ युवकों ने एक मकान में घुसकर एक वृद्ध व उसकी मां पर धारदार हथियारों से हमला कर पैंतालीस हजार रुपए व आभूषण लूट लिए। घायल के पुत्र की तरफ से रातानाडा थाने में मामला दर्ज मामले के अनुसार चूनाराम जाट गत सात अप्रेल की रात परिवार के साथ मकान के चौक में खाना खा रहे थे। तभी लाठी, सरिए व धारदार हथियार लेकर तीन युवक घर में घुसे और मारपीट शुरू कर दी। बीच-बचाव करने आए चूनाराम के सिर पर धारदार हथियार से और पांव में लाठी-सरिए से वार किए। हमलावरों ने चूनाराम की पत्नी पर भी वार किए। आरोप है कि तीनों युवक मकान से ४५ हजार रुपए व सोने के जेवर लूट ले गए। घरवाले घायल चूनाराम व महिला को अस्पताल ले गए, जहां पांव में फ्रैक्चर होने की पुष्टि हुई। अस्पताल से छुट्टी मिलने पर घायल के पुत्र अशोक की तरफ से पाबुपूरा निवासी विनोद आर्य, मनोज नायक, ललित के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।
-------

बजरी से भरा डम्पर जब्त, चालक गिरफ्तार

मण्डोर थाना पुलिस ने माता का थान रोड पर मंगलवार को अवैध बजरी से भरा एक डम्पर जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) माता का थान रोड पर नाकाबंदी के दौरान बजरी से भरा डम्पर निकल रहा था। जिसमें पालासनी गांव की नदी से बजरी भरी हुई थी। उप निरीक्षक रामभरोसी के नेतृत्व में कांस्टेबल सुशील कुमार व विशनाराम ने पीछा कर डम्पर जब्त किया। मूलत: लूणावास हाल माता का थान में शिक्षक नगर निवासी चालक चेतन फिड़ोदा पुत्र हनुमानराम जाट को गिरफ्तार किया। उससे डम्पर भी जब्त किया गया है।

--------

डकैती का आरोपी स्थाई वारंटी गिरफ्तार

मण्डोर थाना पुलिस ने डकैती के मामले में लम्बे समय से फरार स्थाई वारंटी को कोटा व बूंदी में सात दिन तक तलाश करने के बाद गिरफ्तार किया। थानाधिकारी मनोज राणा के अनुसार बूंदी जिले में डाबी थानान्तर्गत मंजरा कछालियां में कोडणी निवासी बहादुर उर्फ बादरिया पुत्र अशजीन उर्फ अस्सीन बंजारा वर्ष २००९ में डकैती के एक मामले में आरोपी है। कोर्ट में पेशी पर उपस्थित न होने पर उसको स्थाई वारंटी घोषित कर दिया गया था। काफी तलाश के बावजूद उसका कोई पता नहीं लग पाया। इस बीच, उसकी तलाश में पुलिस दल बूंदी भेजा गया, जहां सात दिन तक तलाश करने के बाद बहादुर को पकड़ लिया गया। जोधपुर लाकर कोर्ट में पेश करने पर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया।

हनी ट्रेप की साजिश रचने का आरोपी गिरफ्तार
मथानिया थाना पुलिस ने युवती से मित्रता कराने के बाद मिठाई व्यवसायी को मैसूर से जोधपुर बुलाकर हनी ट्रेप में फंसाने व पन्द्रह लाख रुपए वसूलने की धमकी देने वाले मुख्य आरोपी को मंगलवार को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया। उस पर १५ हजार रुपए का इनाम घोषित है। इस मामले में अब तक युवती सहित छह आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस के अनुसार जूड निवासी श्यामलाल पुत्र हरचंदराम बिश्नोई को गत तीन मार्च को लोहावट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मथानिया थाना पुलिस ने मंगलवार को प्रोडक्शन वारंट पर श्यामलाल बिश्नोई को गिरफ्तार किया। उसी ने मिठाई व्यवसायी को हनी ट्रेप में फंसाकर लाखों रुपए एेंठने की साजिश रची थी।

यह है मामला

मैसूर में मिठाई व्यवसाय करने वाले गगाड़ी निवासी सुमेराराम को गत वर्ष सितम्बर में एक युवती ने फोन किया था। फिर इन दोनों में बातचीत होने लगी। युवती के बुलाने पर गत १६ सितम्बर को मिठाई व्यवसायी गांव आया। १९ सितम्बर को तिंवरी बस स्टैण्ड पर उसे युवती मिली और जोधपुर जाने के लिए बोलेरो में बैठ गई थी। बालरवा गांव के पास सुनसान जगह पर युवती ने बोलेरो रुकवाई तभी पांच युवक आए और युवती को अपनी गाड़ी में बिठा लिया। सुमेराराम की आखों पर पट्टी बांधकर बोलेरो में ही डालकर घूमाते रहे और उसकी सोने की दो चैन, ब्रेसलेट, सोने की छह अंगूठियां, २५ हजार रुपए, एक घड़ी व मोबाइल लूट लिया। आरोपियों ने पन्द्रह लाख रुपए भी मांगे थे।

-------

सब्जी खरीदने आ रहे ग्रामीण से मारपीट, १५ रुपए लूटे
मथानिया थानान्तर्गत मण्डलनाथ फांटा के पास कार में सवार चार युवकों ने एक सब्जी विक्रेता को लिफ्ट के बहाने मारपीट कर पन्द्रह हजार रुपए लूट लिए। टोल प्लाजा पर सीसीटीवी फुटेज की मदद से लुटेरों की तलाश की जा रही है। थानाधिकारी गौतम डोटासरा ने बताया कि जूड गांव निवासी खेमदास वैष्णव रविवार को सब्जी खरीदने जोधपुर आ रहा था। उम्मेद नगर में उसने जोधपुर की तरफ जा रही कार में लिफ्ट ली। उसमें चार युवक थे और उन्होंने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। मण्डलनाथ फांटा के पास पहुंचने पर युवकों ने खेमदास से मारपीट शुरू कर दी और जेब में रखे पन्द्रह हजार रुपए लूट कार से उतार दिया गया और भाग निकले। वारदात के दूसरे दिन पीडि़त पुलिस स्टेशन पहुंचा और मामला दर्ज कराया। पुलिस मौके पर पहुंची और टोल प्लाजा व अन्य जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से लुटेरों की तलाश के प्रयास कर रही है।
--------

चेक अनादर पर 11.80 लाख रुपए का जुर्माना, एक वर्ष का कारावास
विशिष्ट महानगर मजिस्ट्रेट एनआइ एक्ट कैसेज संख्या पांच के पीठासीन अधिकारी डॉ. मनोज सिंघारिया ने चेक अनादरण के बढ़ते मामलों पर गंभीर रुख अपनाते हुए आरोपी को एक वर्ष के साधारण कारावास के साथ 11.80 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। परिवादी यशराज खिलेरी ने भदवासिया निवासी आरोपी के खिलाफ एक इस्तगासा पेश कर न्यायालय को बताया कि आरोपी से जान पहचान होने के चलते दस रुपए उधार दिए और उसके साथ करार किया। बदले में आरोपी ने परिवादी को एक चेक दिया जो अनादरित हो गया। पीठासीन अधिकारी ने सबूतों और गवाहों के आधार पर आरोपी को सजा सुनाई।

Show More
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned