scriptजोधपुर में एक घंटे में चार इंच बारिश, तीन की मौत, भारी बरसात की चेतावनी | heavy rain in jodhpur 3 dead | Patrika News

जोधपुर में एक घंटे में चार इंच बारिश, तीन की मौत, भारी बरसात की चेतावनी

locationजोधपुरPublished: Jul 19, 2018 09:07:12 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

heavy rain in jodhpur
जोधपुर। दिनभर उमस के बाद जोधपुर को शाम को बादलों ने जमकर नहलाया। शाम 4.30 से 5.30 बजे तक एक घण्टे तक झमाझम बारिश हुई। तेज हवा के साथ बौछारों से पनाळे फूट पड़े। सडक़ों पर एक से दो फीट तक पानी की चादर चलने लगी। निचले कई इलाकों में पानी भर गया। शहर में जगह-जगह जाम लग गया।
पावटा चौराहे के निकट शाम को एक पेड़ दीवार पर गिर गया। इससे ढही दीवार के मलबे में दबने से तीन जनों की मौत हो गई व एक गंभीर घायल हो गया। गौरतलब है कि पिछले साल भी तेज बारिश के बाद नाले में बहने की अलग-अलग घटनाओं में चार जनों की मौत हो गई थी।
एयरफोर्स स्थित मौसम विभाग ने शाम 5.30 बजे तक 56 मिलीमीटर बरसात दर्ज की। पावटा क्षेत्र में इससे अधिक पानी बरसा। कलक्ट्रेट ने 70 मिमी बारिश मापी। लाल सागर स्थित जल संसाधन विभाग में 82 मिमी बारिश दर्ज हुई।
मण्डोर क्षेत्र में एक निजी स्टेशन ने 100 मिमी बारिश मापी। इसके बाद रुक-रुककर बरसात होती रही। शहर के ग्रामीण हिस्सों में भी हल्की से तेज बरसात हुई। लूणी में 31 मिमी पानी बरसा। झमाझम बारिश से कस्बा तरबतर हो गया।
heavy rain in jodhpur
देचू में 38 मिमी बारिश हुई। भोपालगढ़ में 12, ओसियां में 19, बालेसर व बावड़ी में दो-दो, शेरगढ़ में 8 और बापिणी में 7 मिमी बारिश मापी गई। चामू व बालेसर में भी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घण्टे तक थार के कुछ पॉकेट्स में भारी बरसात की चेतावनी बरकरार है।
सड़कों पर बह रहे पानी से कई लोग सड़कों पर ही फंस गए। भीतरी शहर में बरसाती पानी का बहाव इस कदर तेज था कि कई दुपहिया वाहन पानी में बहने लगे। अजीत कॉलोनी में खड़ी दो कारें पानी में डूब गई।
पानी से शहर में चहुंओर आपदा जैसा नजारा दिखाई दिया। भीतरी शहर के बाजारों की कुुछ दुुकानों में भी पानी घुस गया। कुछ जगह पेड़ भी गिर गए। पुलिस लाइन में पानी भरने से भी परेशानी बढ़ गई। रेलवे स्टेशन के बाहर तेज गति से पानी बहा और चारों तरफ पानी भर गया। रेलवे स्टेशन पर रेल पटरियां पानी में डूब गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो