scriptपत्नी की टांके में डाल हत्या करने का मामलाः वॉइस मैसेज में कहा था कि,‘अगले जन्म में मुझे ऐसा पति मत देना’ | husband murder his wife case in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

पत्नी की टांके में डाल हत्या करने का मामलाः वॉइस मैसेज में कहा था कि,‘अगले जन्म में मुझे ऐसा पति मत देना’

सरकारी शिक्षक पति की साजिश के चलते हत्या की शिकार होने वाली महिला पति के गैर जिम्मेदाराना रवैये से आहत व परेशान हो गई थी। वह अगले जन्म में ऐसे पति की बजाय विधवा जीवन अथवा ऐसा पति न मिलने की कामना करने लग गई थी।

जोधपुरOct 06, 2022 / 05:50 pm

Kamlesh Sharma

jodhpur.jpg

जोधपुर। किसी भी महिला के लिए उसका सुहाग यानि पति सबसे बड़ा होता है। उसके लिए वह जिंदगी में कई व्रत करती है, लेकिन जिले के भोजासर थानान्तर्गत मानवेड़ा गांव में सरकारी शिक्षक पति की साजिश के चलते हत्या की शिकार होने वाली महिला पति के गैर जिम्मेदाराना रवैये से आहत व परेशान हो गई थी। वह अगले जन्म में ऐसे पति की बजाय विधवा जीवन अथवा ऐसा पति न मिलने की कामना करने लग गई थी। वह अपनी दो बेटियों व एक पुत्र को बड़ा अफसर बनाना चाहती थी, लेकिन पति न तो पत्नी की तरफ ध्यान देता था और न ही बच्चों की परवाह करता था। मृतका के मोबाइल से पति को भेजे एकतरफा वॉइस मैसेज में यह व्यथा सामने आई।

कई वॉइस मैसेज किए, पति ने जवाब नहीं दिए
वृत्ताधिकारी ओसियां नूर मोहम्मद का कहना है कि चाडी में लक्ष्मण नगर निवासी धीरज पुत्री नैनूराम बिश्नोई की शादी तेरह साल पहले मानवेड़ा निवासी श्रवण कुमार पुत्र शंकरलाल बिश्नोई से हुई थी। उसके दो पुत्रियां व एक पुत्र है। शादी के बाद से पति-पत्नी में अनबन व टकराव होने लग गया था। वर्ष 2018 में पति का सरकारी शिक्षक में चयन हुआ था।

यह भी पढ़ें

शिक्षक पति ने मित्र के साथ मिल की थी पत्नी की हत्या

वर्तमान में वह बीकानेर के नोखा में रोड़ा गांव की राजकीय प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित है। वह पत्नी व घर-परिवार से बेखबर था। घर-खर्च के लिए पत्नी को रुपए भी नहीं देता था। बच्चों को बुखार या बीमार होने पर भी ध्यान नहीं देता था। उसकी इन हरकतों से पत्नी बहुत आहत हो गई थी। वह पति से सम्पर्क करने का प्रयास करती थी। उसके मोबाइल में पति को भेजे कई वॉइस मैसेज मिले हैं। इनमें उसने अपनी पीड़ा व्यक्त की थी, लेकिन यह वॉइस मैसेज एकतरफा ही थे।

पति व मित्र रिमाण्ड पर
जांच अधिकारी सीओ नूर मोहम्मद ने बताया कि प्रकरण में गिरफ्तार शिक्षक पति श्रवण कुमार पुत्र शंकरलाल बिश्नोई उसके मित्र चंपासर निवासी सादुलसिंह पुत्र अर्जुनसिंह को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 8 अक्टूबर तक रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए। इनसे वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

चाकू से पत्नी का नाक काटा, गले पर भी वार

तड़के चार बजे पत्नी को टांके में डाला
शिक्षक पति श्रवण ने पत्नी से परेशान होने व उससे छुटकारा पाने के लिए चम्पासर गांव निवासी मित्र सादुलसिंह से कई बार जिक्र किया था। गत 18 सितम्बर की रात उसने मित्र सादुलसिंह को घर बुलाया था। धीरज व बच्चों के साथ सो गई थी। पति व मित्र बाहर थे। 19 सितम्बर की तड़के चार बजे श्रवण ने आवाज लगाकर पत्नी को बाहर बुलाया था, जहां पति ने उसका मुंह व नाक दबा दिया था। उसने चिल्लाने की कोशिश की थी। तब मुंह व नाक पर कपड़ा डाल दिया था। दांत जुड़ पर महिला अचेत हो गई थी। मां को कमरे में न पाकर एक पुत्र जाग गया था। वह बाहर आया तो पिता उसे अंदर ले गया था। पीछे मित्र ने महिला को घर के टांके में डाल दिया था।

Home / Jodhpur / पत्नी की टांके में डाल हत्या करने का मामलाः वॉइस मैसेज में कहा था कि,‘अगले जन्म में मुझे ऐसा पति मत देना’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो