दिन में पारा गिरने से गुलाबी सर्दी का अहसास, तीन दिन बाद बरसात की संभावना

पश्चिमी विक्षोक्ष के असर से तीन दिन बाद बादल-बरसात का मौसम रहेगा। गुरुवार को घने बादलों की रेलमपेल के साथ बरसात की संभावना बन रही है।

जोधपुर। पश्चिमी विक्षोक्ष के असर से तीन दिन बाद बादल-बरसात का मौसम रहेगा। गुरुवार को घने बादलों की रेलमपेल के साथ बरसात की संभावना बन रही है। मौसम विभाग के अनुसार सप्ताहांत में पारा गिरने से सर्दी का असर बढऩे की उम्मीद है।

उधर चक्रवाती तूफान बुलबुल कमजोर होकर अब गहरे दबाव के क्षेत्र में बदल गया है। शाम तक यह सुंदरवन डेल्टा से सौ किलोमीटर दूर था। इससे असर से पश्चिमी बंगाल के कई हिस्सों में तेज बरसात हो रही है।

सूर्यनगरी में रविवार को न्यूनतम तापमान 19.3 डिग्री रहा। सुबह-सुबह गुलाबी सर्दी का अहसास हो रहा था। बादलों की हल्की आवाजाही के साथ धूप निकल आई। दिन भर सूरज व बादलों की आंखमिचौनी चलती रही। दोपहर में तापमान 31.1 डिग्री से ऊपर नहीं गया। पंखा चलाने पर अब सर्दी महसूस हो रही थी। दिन ढलने के बाद रात को मौसम में ठण्डक घुलने लगी।

खुले इलाकों में हल्की सर्दी थी। वहां लोग मोटे कपड़े पहने नजर आए। ग्रामीण हिस्सों में भी तापमान कम रहने से रात और अलसुबह सर्दी रही। जैसलमेर में रात का पारा 13.5 डिग्री तक लुढकऱ जाने क्षेत्रवासियों को स्वेटर व जैकेट पहनने पड़े।

दिन में भी तापमान 28 डिग्री तक रहने से गुलाबी सर्दी रही। बाड़मेर में रात का पारा 17.4 व दिन का 31.8 डिग्री रहा। श्रीगंगानगर में रात का तापमान 11.1 डिग्री रहा। वहां अच्छी खासी सर्दी थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned