script

#Loksabha Election 2019: नागौर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल का अपहरण, पढ़े पूरी खबर…

locationजोधपुरPublished: Apr 20, 2019 06:46:55 pm

Loksabha Election 2019: गोदेलाई के हनुमान बेनीवाल का अपहरण कर नामांकन भरवाने का आरोप- नागौर लोकसभा क्षेत्र से आरपीपी प्रत्याशी के रूप में भरा था नामांकन- सेवानिवृत्त आइपीएस के पुत्र व कांग्रेस नेता पर आरोप

Loksabha Election: Nagaur LokSabha candidate Hanuman Beniwal kidnapped

Loksabha Election: Nagaur LokSabha candidate Hanuman Beniwal kidnapped


जोधपुर. नागौर लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के मिलते-जुलते नाम से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने वाले जोधपुर जिले के हनुमान राम बेनीवाल का अपहरण हो गया। उसके भाई का आरोप है कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व सेवानिवृत्त आइपीएस के पुत्र ने उसके भाई का अपहरण कर जबरन नागौर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन भरवाया। जिले की देचू थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि बालेसर तहसील में गोदेलाई गांव निवासी बीरमाराम जाट पुत्र धन्नाराम बेनीवाल ने अपने भाई हनुमान राम बेनीवाल के अपहरण और नागौर ले जाकर लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय पॉवर पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरवाने का मामला दर्ज कराया है।
सेवानिवृत्त आइपीएस व विधानसभा चुनाव में खींवसर विस क्षेत्र से प्रत्याशी रहे सवाईसिंह चौधरी के पुत्र सिद्धार्थसिंह व नागौर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राधेश्याम सांगवा पर अपहरण का आरोप लगाया गया है। बीरमाराम का आरोप है कि खेती करने वाले उसके छोटे भाई हनुमान राम के पास 18 अप्रेल की सुबह फोन आया था। हनुमान फोन करने वाले से यह कहकर बाहर निकल गया कि वो अभी आ रहा है। इसके बाद वह शाम तक नहीं लौटा। शाम को घरवालों ने टीवी पर देखा कि हनुमानराम ने नागौर लोकसभा सीट से नामांकन भरा है, जबकि वह घर से चामूं जाने का कहकर निकला था।
घरवालों ने उसके मोबाइल पर सम्पर्क करने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं हो पाई। बीरमाराम छोटे भाई की तलाश में शुक्रवार को नागौर गया था, लेकिन भाई का कोई पता नहीं लग पाया। शुक्रवार दोपहर से उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ हो गया। बीरमाराम का कहना है कि नामांकन भरने के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी राधेश्याम सांगवा व सिद्धार्थसिंह साथ थे। ऐसे में इन दोनों पर अपहरण का संदेह जताया है।

नाम हनुमान और चुनाव चिह्न बोतल
रालोपा के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न बोतल था, लेकिन इस बार निर्वाचन विभाग ने उन्हें टायर चुनाव चिह्न दिया है। भाजपा ने उनके समर्थन में नागौर से अपना प्रत्याशी खड़ा नहीं किया। वहीं, बालेसर तहसील में गोदेलाई निवासी हनुमान राम ने राष्ट्रीय पॉवर पार्टी से नामांकन भरा है। निर्वाचन विभाग ने पार्टी को चुनाव चिह्न बोतल दिया है। (Loksabha Election 2019)

ट्रेंडिंग वीडियो