scriptपैंथर और बकरी आमने-सामने… लेकिन नहीं कर पाया शिकार, जानिए इन 20 सेकण्ड में ऐसा क्या हुआ | Panther and goat face to face in Jodhpur near Machiya Park News in Hindi | Patrika News
जोधपुर

पैंथर और बकरी आमने-सामने… लेकिन नहीं कर पाया शिकार, जानिए इन 20 सेकण्ड में ऐसा क्या हुआ

माचिया सफारी पार्क में देर रात को पैंथर पिंजरे के साथ बंधी हुई बकरी के सामने आया। तकरीबन 20 सेकण्ड तक बकरी के आस-पास रहा, लेकिन पैंथर ने उसका शिकार नहीं किया।

जोधपुरJun 15, 2024 / 06:42 pm

Suman Saurabh

Panther and goat face to face in Jodhpur near Machiya Park News in Hindi

जोधपुर। माचिया सफारी पार्क में देर रात को पैंथर पिंजरे के साथ बंधी हुई बकरी के सामने आया। लेकिन खतरा भांपकर पैंथर ने बकरी का शिकार नहीं किया और वहां से आगे निकल गया।

वन विभाग के अनुसार इन्फ्रारेड कैमरे को चैक करने पर पाया गया कि पैंथर तकरीबन 20 सेकण्ड तक बकरी के आस-पास रहा, लेकिन पैंथर ने उसका शिकार नहीं किया। रात एक बजे के आस-पास गेट नबर 2 के पास लगे इन्फ्रारेड ट्रेप कैमरे में पैंथर का मूवमेंट देखा गया। इधर, माचिया पार्क में शुक्रवार को सुबह गश्ती दल ने गेट नबर 2 के बाहर पैंथर के पगमार्क देखे। इसके बाद पार्क के बाहर अलग-अलग गश्ती दलों ने क्षेत्र में सर्च अभियान को तेज किया। इसके तहत किले के आस-पास, कायालाना झील, धोबी घाट तथा कायलाना ओवरलों क्षेत्र में गश्ती दल ने सर्च किया, लेकिन पैंथर नजर नहीं आया। साथ ही ड्रोन से भी पैंथर की लोकेशन का पता लगाने का प्रयास किया गया, लेकिन दिन में कहीं भी पैंथर नजर नहीं आया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस पार्क में लेपर्ड का आतंक, 13 चिंकारा को बनाया शिकार, टूरिस्ट की एंट्री बंद, वन्यकर्मी अलर्ट मोड पर

माचिया पार्क फिर बंद

पैंथर के मूवमेंट का पता चलते ही माचिया पार्क को पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए शुक्रवार को पूर्णरूप से बन्द रखने का निर्णय लिया गया। इसके चलते एक बार फिर माचिया पार्क पर्यटकों के लिए को बंद रखा गया।

सुबह 5 से 9 बजे चलेगा अभियान

पैंथर को पकड़ने के लिए गश्ती दल शनिवार को सर्च अभियान चलाएगा। शनिवार को सुबह 5 बजे से 9 बजे तक चलाए जा रहे सर्च अभियान के तहत पैंथर का मूवमेंट नजर आता है तो माचिया पार्क पर्यटकों के लिए पूर्ण रूप से बन्द रखा जाएगा। अन्यथा शनिवार को पार्क पर्यटकों के लिए आवश्यक सुरक्षा व्यवस्थाओं के साथ खोला जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि सर्च अभियान के तहत पाली से मंगवाए गए थर्मल ड्रोन की सहायता से पैंथर की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है।

Hindi News/ Jodhpur / पैंथर और बकरी आमने-सामने… लेकिन नहीं कर पाया शिकार, जानिए इन 20 सेकण्ड में ऐसा क्या हुआ

ट्रेंडिंग वीडियो