scriptGood News : रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, इस ट्रेन का किराया हो गया इतना सस्ता | Rajasthan News: Tickets become normal again after 4 years in the special train | Patrika News
जोधपुर

Good News : रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, इस ट्रेन का किराया हो गया इतना सस्ता

Railway News : रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के किराए में रियायत देने के बाद रविवार से जोधपुर-जैसलमेर के मध्य संचालित होने वाली स्पेशल ट्रेन 04825-04826 में यात्रा करने वाले यात्रियों से पूर्व की भांति लोकल ट्रेन का जनरल टिकट प्रारम्भ किया है

जोधपुरMar 04, 2024 / 11:34 am

Rakesh Mishra

railway_news.jpg
Railway News : जोधपुर रेल मंडल में जोधपुर-जैसलमेर के मध्य चलने वाली स्पेशल ट्रेन में कोरोनाकाल से करीब चार साल बाद रेलवे ने यात्री किराए में कमी करते हुए एक्सप्रेस की जगह जनरल टिकट प्रारम्भ किया है। वर्तमान समय तक इस ट्रेन में किराया एक्सप्रेस ट्रेन के हिसाब से वसूला जाता रहा था। कोरोनाकाल से पहले यह स्पेशल ट्रेन साधारण सवारी (लोकल) गाड़ी के रुप में संचालित हो रही थी। इधर किराए में कमी होने से इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिली है।
जानकारी के अनुसार रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के किराए में रियायत देने के बाद रविवार से जोधपुर-जैसलमेर के मध्य संचालित होने वाली स्पेशल ट्रेन 04825-04826 में यात्रा करने वाले यात्रियों से पूर्व की भांति लोकल ट्रेन का जनरल टिकट प्रारम्भ किया है। इस ट्रेन में पूर्व में यात्रा करने के दौरान एक्सप्रेस का किराया लगता था, जो कि जनरल से करीब ढाई से तीन गुना अधिक था। अब सामान्य टिकट से इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को किराए में काफी राहत मिलेगी।
साधारण से यूं बन गई स्पेशल ट्रेन
कोरोनाकाल से पहले जोधपुर-जैसलमेर के मध्य एक मात्र साधारण लोकल सवारी गाड़ी 54820-54819 संचालित होती थी। जिसका जोधपुर से जैसलमेर के मध्य प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर ठहराव होता था। कोरोनाकाल में ट्रेनों के संचालन बंद करने के बाद जैसे ही अनलॉक की प्रक्रिया हुई तब से साधारण सवारी गाड़ी का नाम परिवर्तन कर स्पेशल ट्रेन अलग नम्बर से संचालित की गई, जो कि वर्तमान में भी उसी नम्बर से संचालित हो रही है। इस ट्रेन का जोधपुर-जैसलमेर के मध्य सभी स्टेशनों पर ठहराव है। रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेन में किराए में की गई कमी को लेकर यात्रियों को भी खुशी हुई।
इन स्टेशनों पर है ठहराव
स्पेशल ट्रेन का जोधपुर, राईकाबाग, महामंदिर, मंडोर, मथानिया, तिंवरी, ओसियां, भीमकमकोर, हरलाया, लोहावट, शैतानसिंहनगर, फलोदी, बिठड़ी, खारा, रामदेवरा, पोकरण, आशापुरा गोमट, ओडानियां चाचा, भादरीया लाठी, जेठा चांदण, थईयात हमीरा, जैसलमेर स्टेशनों पर ठहराव है।

Hindi News/ Jodhpur / Good News : रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, इस ट्रेन का किराया हो गया इतना सस्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो