scriptअशोक गहलोत का बड़ा हमला, कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से डरते हैं भाजपा के नेता | Rally of former CM Ashok Gehlot and Sachin Pilot in Jodhpur | Patrika News

अशोक गहलोत का बड़ा हमला, कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से डरते हैं भाजपा के नेता

locationजोधपुरPublished: Apr 02, 2024 05:17:36 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर के उम्मेद स्टेडियम में हुई चुनावी सभा में भाजपा और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।

ashok_gehlot_jodhpur_rally.jpg
Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर के उम्मेद स्टेडियम में हुई चुनावी सभा में भाजपा और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। गहलोत ने कहा कि आज भाजपा के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से डरते हैं, ऐसे में उनके सामने अपने क्षेत्र की समस्याएं नहीं रख पाते हैं। आज इस हालात में हमारा देश चल रहा है और अब इसे बदलने का वक्त आ चुका है। गहलोत जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा की नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे।
राम के नाम पर बांट रही है भाजपा
गहलोत ने कहा कि राम सभी के दिलों में बसे हैं, लेकिन भाजपा ने राम के नाम पर ही लोगों को बांटने का काम किया है। आज भाजपा वाले सर्टिफिकेट बांट रहे हैं कि कौन रामभक्त है और कौन नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा आज 400 पार का नारा क्यों दे रही है, दरअसल इन्हें संविधान में कई तरह के बदलाव करने हैं। ये भी हो सकता है कि भाजपा आरक्षण को भी खत्म कर दे। आज दो मुख्यमंत्री जेल में बैठे हैं। पूरी दुनिया में भारत की बदनामी हो रही है। इस मामले में खुद जर्मनी और अमरीका ने भी ऐतराज जताया है। एआईसीसी के 12 अकाउंट को बंद कर दिया है। मुझे तो डर है कि मोदी अगर जीत गए तो देश में आगे चुनाव होंगे भी या नहीं। अपने भाषण में गहलोत ने संजीवनी घोटाले का भी जिक्र कर भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत पर हमला किया। उन्होंने अंत में कहा कि आज देश और कांग्रेस दोनों संकट में है। ऐसे में ये चुनाव लोकतंत्र को बचाने वाला होगा।
इस बार चौंकाने वाले होंगे परिणामः सचिन पायलट
वहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव परिणाम चौंकाने वाले होंगे, क्योंकि जनता भी भाजपा के एजेंडे को समझ चुकी है। अब जनता विकास और प्रगति चाहती है और इसका असर चुनाव परिणामों में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव पहले भी होते थे, सरकारें पहले भी बनती थीं, लेकिन आज 147 सांसदों को बर्खास्त कर पीछे के रास्ते से कानून बनाए जा रहे हैं। भाजपा साजिश के तहत कांग्रेस, एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस के खातों को सीज कर रही है। ये निर्वाचन आयोग की जिम्मेदारी है कि चुनाव के वक्त सभी को बराबर का मौका मिले। उन्होंने जनता से बीजेपी के प्रचार और उनकी मार्केटिंग से सावधान रहने के लिए कहा है।
उचियारड़ा ने साधा निशाना
जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर मुझे संसद में भेज दिया गया तो ED से नहीं डरूंगा। देश की रक्षा के लिए सीने पर भी गोली खाने के लिए तैयार हूं। उन्होंने शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं पूरे लोकसभा क्षेत्र में घूमा हूं, लेकिन मुझे कहीं भी विकास नहीं दिखा। उन्होंने कहा कि अभी 55 का हूं, पांच साल बाद 60 का हो जाऊंगा। अगर जनता ने मुझे नहीं जिताया तो अगली बार मुझे टिकट नहीं मिलेगा और मैं राजनीतिक जीवन में कंवारा ही मर जाऊंगा। इस दौरान उन्होंने वादा किया कि अगर वे चुनाव जीतते हैं तो संसद में विश्नोई समाज के आरक्षण के लिए पैरवी करेंगे। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि ये सरकार पर्ची से चल रही है, जिससे अभी तक किसी का भी भला नहीं हुआ। बता दें कि नामांकन सभा में राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित राष्ट्रीय व प्रदेश के कई बड़े नेता मौजूद थे। गौरतलब है कि आज करण सिंह उचियारड़ा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो