script

निलम्बित पुलिस निरीक्षक संजय बोथरा के घर पर तलाशी लेने पहुंची एसीबी की श्रीगंगानगर टीम

locationजोधपुरPublished: Aug 03, 2019 12:44:06 pm

– आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित (earning disproportionate assets) करने का मामला – बाड़मेर रोड पर जैन एनक्लेव (Jain Enclave) स्थित मकान में चल रही है तलाशी (Search )- सीज किया गया था मकान (house was seized)- अब एसीबी कर रही है तलाश (ACB is now searching)- बजरी डंपर मालिक (gravel damper owner) से रिश्वत मामले (bribery case ) में निलम्बित पुलिस निरीक्षक संजय बोथरा (Suspended Police Inspector Sanjay Bothra) है एसीबी का वांछित (desirable of ACB)


जोधपुर. पूरे प्रदेश के लिए मॉडल बने बासनी पुलिस थाने में बजरी माफिया और पुलिस के बीच गठजोड़ उजागर होने के बाद से इसका थानाधिकारी संजय बोथरा परिवार समेत गायब हो चुका है। मेडिकल लीव भेज भूमिगत हुए बोथरा पर एसीबी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को निलम्बित पुलिस निरीक्षक संजय बोथरा (Suspended Police Inspector Sanjay Bothra) के घर पर तलाशी लेने एसीबी की श्रीगंगानगर टीम ( ACB’s Sriganganagar team ) पहुंची। बाड़मेर रोड पर जैन एनक्लेव (Jain Enclave) स्थित मकान में तलाशी (Search ) चल रही है।
इससे पहले एसीबी ने बासनी पुलिस स्टेशन में एक थानेदार को बीस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। उसने यह राशि बजरी का अवैध परिवहन करते पकड़े गए एक डंपर को छोड़ने की एवज में ली थी। इसके बाद एसीबी ने इस थाने में पुलिस और बजरी माफिया के बीच चल रहे गठजोड़ का पर्दाफाश किया था। एसीबी थानाधिकारी बोथरा से पूछताछ करती, उससे पहले वह भूमिगत हो गया। बोथरा परिवार समेत गायब हो गया और उसने अवकाश के लिए एक मेडिकल भेज दिया। उसके मकान पर ताला लगा है। एसीबी अब उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा है।
तीन ज्वैलरी शोरूम
एसीबी की जांच में खुलासा हु्आ है कि हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में तीन ज्वैलरी शोरूम हैं। इसके अलावा बासनी में भी उसकी एक कपड़ा फैक्ट्री होने का पता चला है। साथ ही बोथरा के बंगले की कीमत तीन करोड़ रुपए बताई जा रही है।
खुल गई है पोल
बासनी पुलिस थाने में बजरी माफिया के साथ गठजोड़ लंबे समय से चल रहा था। इस थाने से होकर निकलने वाले बजरी के डंपर संचालकों के प्रति माह हजारों रुपए वसूल किए जा रहे थे। पुलिस को बंधी नहीं देने वाले डंपरों को पकड़ लिया जाता था। इसके बाीद उनसे मोटी रकम वसूल कर छोड़ा जाता था। साथ ही सभी डंपर संचालकों को मासिक बंधी देने को मजबूर किया जा रहा था।इसके अलावा बासनी में भी उसकी एक कपड़ा फैक्ट्री होने का पता चला है। साथ ही बोथरा के बंगले की कीमत तीन करोड़ रुपए बताई जा रही है।
खुल गई है पोल
बासनी पुलिस थाने में बजरी माफिया के साथ गठजोड़ लंबे समय से चल रहा था। इस थाने से होकर निकलने वाले बजरी के डंपर संचालकों के प्रति माह हजारों रुपए वसूल किए जा रहे थे। पुलिस को बंधी नहीं देने वाले डंपरों को पकड़ लिया जाता था। इसके बाीद उनसे मोटी रकम वसूल कर छोड़ा जाता था। साथ ही सभी डंपर संचालकों को मासिक बंधी देने को मजबूर किया जा रहा था।
इस कारण भाग निकला थानाधिकारी
पुलिस-बजरी माफिया के बीच गठजोड़ के उजागर होने के बाद इतना तय है कि एसीबी बोथरा को गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी। इससे बचने के लिए बोथरा भूमिगत हो गया। रिश्वत लेते पकड़े गए थानेदार गजेन्द्र सिंह ने एसीबी के समक्ष बोथरा के कई राज उजागर किए है। ऐसे में अब उसका बच पाना मुश्किल है।

ट्रेंडिंग वीडियो