scriptअभिनंदन के भारत लौटने के बाद थार एक्सप्रेस को लेकर आई ये बड़ी खबर | Thar Express from India departs for Pakistan on right time | Patrika News

अभिनंदन के भारत लौटने के बाद थार एक्सप्रेस को लेकर आई ये बड़ी खबर

locationजोधपुरPublished: Mar 02, 2019 08:16:15 am

Submitted by:

santosh

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के हालात के बीच भारत की थार अपने पहले फेरे पर शुक्रवार देर रात 256 यात्रियों को लेकर जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन से रवाना हुई।

thar express
जोधपुर। भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के हालात के बीच भारत की थार अपने पहले फेरे पर शुक्रवार देर रात 256 यात्रियों को लेकर जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन से रवाना हुई।

इसमें 176 पाकिस्तानी तथा 80 भारतीय नागरिक शामिल हैं। शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन के सुरक्षित लौटने के साथ थार एक्सप्रेस में 256 यात्री पाकिस्तान गए। हालांकि थार एक्सप्रेस की क्षमता से आधे यात्री ही रवाना हुए।
पिछले सप्ताह भारत-पाक के बीच तनाव के माहौल के कारण महज 65 यात्री पाकिस्तान गए थे। इस बार भी गुरुवार शाम तक महज 45 यात्रियों ने टिकट करवाया था, लेकिन शुक्रवार को अभिनंदन के भारत लौटने के बाद यात्रियों की बुकिंग तीन गुना हो गई।
शुक्रवार को 211 यात्रियों ने बुकिंग करवाई। गत 2 फरवरी को भी 256 यात्री पाक गए थे। जिसमें 145 भारतीय और 111 पाकिस्तानी नागरिक थे। भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस के संचालन के करार के तहत 6 माह तक पाकिस्तान की थार तथा अन्य छह माह के लिए भारत की थार फेरे करती है।
इसी करार के तहत शुक्रवार देर रात करीब 1 बजे रवाना हुई भारत की थार एक्सप्रेस का पहला फेरा था। मार्च से अगस्त तक भारत की थार एक्सप्रेस फेरे करेगी। सितंबर से फरवरी तक पाकिस्तान की थार एक्सप्रेस फेरे करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो