scriptकन्नौज लोकसभा चुनाव 2024: फिर रहने वाली है खास, अखिलेश यादव मैदान में? | Kannauj Lok Sabha Elections 2024: Akhilesh Yadav elected to contest? | Patrika News
कन्नौज

कन्नौज लोकसभा चुनाव 2024: फिर रहने वाली है खास, अखिलेश यादव मैदान में?

Kannauj Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव 2024 की अधिसूचना जारी हो चुकी है। कन्नौज में चौथे चरण में मतदान डाले जाएंगे। बीजेपी और बीएसपी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सपा से अखिलेश यादव के लड़ेंगे?

कन्नौजMar 17, 2024 / 03:40 pm

Narendra Awasthi

कन्नौज लोकसभा चुनाव 2024, सपा प्रत्याशी के औपचारिक घोषणा का इंतजार

तो कन्नौज से आ रहे हैं अखिलेश यादव?

Kannauj Lok Sabha Elections 2024, Akhilesh Yadav लोकसभा चुनाव 2024 की अधिसूचना जारी होने के साथ राजनीतिक पार्टियों की स्थिति भी साफ हो रही है कि कौन नेता कहां से चुनाव लड़ेगा। कन्नौज लोकसभा सीट एक बार फिर चर्चा में रहने वाली है। जहां से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की संभावना है। फिलहाल अखिलेश यादव के नाम की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। बीजेपी ने अपने निवर्तमान सांसद सुब्रत पाठक पर विश्वास किया है। बहुजन समाज पार्टी ने मुस्लिम चेहरे को टिकट दिया है। यहां पर चौथे चरण के अंतर्गत 13 में को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें

पेट्रोल और डीजल दामों में भारी कमी, जानें 1 लीटर पेट्रोल और डीजल के आज की कीमत

कन्नौज लोकसभा सीट एक बार फिर खास रहने वाली है जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की संभावनाएं बढ़ गई है बीते शनिवार को समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है पांचवी सूची में धर्मेंद्र यादव को आजमगढ़ से टिकट दिया गया है। ऐसे में अखिलेश यादव की कन्नौज से चुनाव लड़ने की चर्चा जोड़ों पर है। अखिलेश यादव भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की चर्चा कर चुके हैं।

दोर 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनाव लड़ाया था जिसमें वह सुब्रत पाठक से हार गई थी। सुब्रत पाठक को भाजपा के सुब्रत पाठक को 563 087 वोट मिले थे। जबकि डिंपल यादव 550734 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहीं।

2022 लोकसभा विधानसभा चुनाव अपडेट

कन्नौज विधानसभा लोकसभा में कुल मतदाताओं की संख्या 1286878 है जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 685860 और महिला मतदाताओं की संख्या 601961 है। बीजेपी ने वर्तमान सांसद सुब्रत पाठक को टिकट दिया है जबकि बहुजन समाज पार्टी ने मुस्लिम चेहरे के रूप में अकील अहमद को टिकट दिया है जो कानपुर देहात के रहने वाले हैं। अकील अहमद की पत्नी ग्राम प्रधान भी रह चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो