scriptइन आठ शहरों के लिए भी कानपुर से होगी फ्लाइट, नया टर्मिनल बनकर तैयार | Flight Strated from Kanpur to Dehradun Calcutta Patna Jaipur and Gova | Patrika News
कानपुर

इन आठ शहरों के लिए भी कानपुर से होगी फ्लाइट, नया टर्मिनल बनकर तैयार

Flights From Kanpur Airport: अब कानपुर से आठ नए शहरों के लिए फ्लाइट शुरी होंगी। इसके लिए नया टर्मिनल लगभग बन चुका है। वहीं, पुराने टर्मिनल का भी विस्तार हो रहा है।

कानपुरMay 09, 2022 / 06:00 pm

Snigdha Singh

Flight Strated from Kanpur to Dehradun Calcutta Patna Jaipur and Gova

Flight Strated from Kanpur to Dehradun Calcutta Patna Jaipur and Gova

उत्तर प्रदेश के कानपुर से आठ शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइटें जल्द चालू होंगी। गोरखपुर के बाद फ्लाइट के जरिए कानपुर पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से जुड़ेगा। इसके साथ ही सूरत, देहरादून, राजकोट, कोलकाता, पटना, जयपुर और गोवा के लिए कानपुर से सीधे हवाई सफर कर सकेंगे। कनेक्टिविटी निर्माणाधीन एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल के रनवे से टैक्सी लिंक होने के बाद मिलेगी। स्पाइस जेट ने कानपुर से वन स्टॉप यानी आठ शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइटों को शुरू करने के लिए इसे शेड्यूल में शामिल कर लिया है। अथॉरिटी से फौरी तौर पर मंजूरी भी मिल चुकी है। अब इन शहरों में जाने के लिए लखनऊ का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।
टर्मिनल में बांकी 38-39 फीसदी काम

पिछले साल के भीतर हवाई अड्डा सलाहकार समिति की चार बैठकों के अलावा मंडलायुक्त के स्थलीय दौरे, पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी के भ्रमण औऱ फिर चेतावनी के बाद भी न तो कांट्रैक्टर पर कोई असर दिखता है और न ही टर्मिनल बनाने वाली कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम पर। पिछले साल चालू होने वाला एयरपोर्ट का नए टर्मिनल में अभी भी 38-39 फीसदी काम बाकी है।
यह भी पढ़े – यूपी में आ गई कोरोना की चौथी लहर, 305 नए केस, कोरोना से हुई मौत

पुराने टर्मिनल का भी विस्तार

चकेरी में निर्माणाधीन नए टर्मिनल बिल्डिंग का काम स्लो गति से चलने की वजह से एय़रपोर्ट ने विकल्प पर काम शुरू कर दिया है। इसके तहत पुराने प्रस्थान कक्ष का विस्तार कार्य शुरू करा दिया है। अब इसकी क्षमता तीन फ्लाइटों के यात्रियों के बराबर हो जाएगी। वैसे भी फ्लाइटों में आधे से पौन घंटे का अंतर होता है। पुराने टर्मिनल में भी फ्लाइन लैंड करेंगी। विस्तार काम तेजी से चल रहा है।

Hindi News/ Kanpur / इन आठ शहरों के लिए भी कानपुर से होगी फ्लाइट, नया टर्मिनल बनकर तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो