सड़क हादसों में मौतों में कानपुर व हादसों में लखनऊ आगे, दस जिलों की सूची हुई तैयार

सबसे ज्यादा कानपुर हादसों में मौतों के मामले में 692 की संख्या को लेकर कानपुर नंबर वन पर है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 29 Dec 2020, 01:43 PM IST

कानपुर-सड़क हादसों एवं उनसे होने वाली मौतों को लेकर उत्तर प्रदेश के शहरों का आंकड़ा दिया गया है। मार्ग दुर्घटनाओं एव मौतों के मामले में टॉप 10 सूची में यूपी में लखनऊ और कानपुर है। इनमें सबसे ज्यादा कानपुर हादसों में मौतों के मामले में 692 की संख्या को लेकर कानपुर नंबर वन पर है। वहीं सबसे ज्यादा 1685 सड़क हादसों में लखनऊ टॉप पर है। हालांकि सड़क हादसों को लेकर शासन से लेकर जिले के अधिकारी चिंतित हैं।

दरअसल प्रदेश में कुल हादसों और मौतों के मामले में यूपी की लखनऊ, कानपुर समेत 10 ऐसे जिले हैं, जहां खूब सड़क दुर्घटनाएं और मौतें दोनों हुई। वर्ष 2019 में लखनऊ में 1,685 हादसों में दुर्घटनाओं के चार प्रतिशत के साथ सबसे ऊपर है। वहीं हादसों के दौरान हुई मौतों के मामले में कानपुर सूची में सबसे आगे है। 692 व्यक्तियों की मौत में 3.1 फीसद के साथ टॉप पर पहुंच गया है।

प्रदेश के 15 जिले सबसे ज्यादा हादसे और मौतों के मामले में चिन्हित किए गए हैं। सूची में भी लखनऊ और कानपुर भी है। परिवहन आयुक्त धीरज साहू बताते हैं कि इन दिनों जनपदों में ब्लैक स्पॉट चिह्नित किए गए हैं। जल्द ही कमी लाने की कोशिश होगी। रोड इंजीनियरिंग यानी सड़क की बनावट में खामियों को दूर किया जाएगा।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned