scriptडब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में दिखेगा कानपुर का दम, शहर के मनीष लेंगे रोमन रेंस से टक्कर | Manish from Kanpur in the WWE collision with Roman Rena | Patrika News

डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में दिखेगा कानपुर का दम, शहर के मनीष लेंगे रोमन रेंस से टक्कर

locationकानपुरPublished: Aug 01, 2019 11:40:11 am

दुनिया की सबसे खतरनाक फाइट में ब्रॉक लेसनर से भी होगा मुकाबलाद ग्रेट खली से कड़ी ट्रेनिंग लेने के बाद अमेरिका में करेंगे फाइट

wwe fighter manish singh

डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में दिखेगा कानपुर का दम, शहर के मनीष लेंगे रोमन रेंस से टक्कर

कानपुर। द ग्रेट खली से कड़ी ट्रेनिंग लेकर कानपुर का मनीष डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में रेसलमेनिया के चैम्पियन रोमन रेंस व ब्रॉक लेसनर से मुकाबला करेगा। कानपुर का फाइटर मनीष दुनिया की सबसे खतरनाक फाइट में हिस्सा लेगा। यह मुकाबला दिसंबर महीने में होगा, जिसे देखने के लिए कानपुर ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोग उत्साहित हैं।
यूपी से पहले रेसलर मनीष
मनीष कानपुर ही नहीं बल्कि यूपी के पहले रेसलर होंगे जो अमेरिका में होने वाली रेसलमेनिया में हिस्सा लेंगे। अभी तक केवल दो रेसलर ग्रेट खली व जिन्दर महल ने ही डब्ल्यूडब्ल्यूई में हिस्सा लिया है। डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में कानपुर के मनीष की टक्कर रेसलमेनिया के चैम्पियन रोमन रेंस व ब्रॉक लेसनर से होगी। मनीष ने सुपर फाटर द ग्रेट खली से पंजाब में तीन साल तक कड़ी ट्रेनिंग ली। इसके अलावा मनीष ने रिकॉर्डो रोड्रिंगे, रेफरी ड्रेरियल शर्मा, मैट एक्स स्टेटिक, एथेन एचडी, जेवियर जस्टिस से भी टे्रनिंग ली है।
अपने जुनून से पहुंचे यहां तक
मनीष सिंह उर्फ हीरो में पी रोड के रेसलर बनने का जुनून था। सेंट पॉल स्कूल अशोक नगर से 12वीं पास करने के बाद बीएससी के लिए वीएसएसडी कॉलेज में दाखिला तो ले लिया पर पढ़ाई बीच में छोड़कर रिंग में जाने का फैसला किया। मनीष के पिता राम बहादुर सिंह बीएसएफ से रिटायर हैं। दो बड़े भाई सरकारी नौकरी में हैं। परिवार के लोग चाहते थे कि मनीष भी सरकारी नौकरी करे, पर मनीष की इच्छा कुछ और ही थी।
कानपुर में भी होगा मुकाबला
इसी महीने के अंत में मनीष कानपुर में डब्ल्यूडब्ल्यूई की फाइट की प्रतियोगिता करवाएंगे। मनीष सिंह ने बताया कि इसमें देश के बड़े-बड़े फाइटर के साथ ग्रेट खली भी आएंगे। देश से पुरुष फाइटरों में शैंकी सिंह, आवेश, सुनील दाईया, सुखी गेरवाल, महाबली शाका भी आएंगे। महिला फाइटर्स में दिव्या आले, बीबी बुलबुल, रीटा भी आएंगी। इन्टरनेशनल फाइटर में यूएसए से क्रिमसन, क्रिस मास्टर व माइकल ट्रेवर आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो