scriptसौ करोड़ का कानपुर में बनेगा Mall, जानिए कितना बड़ा और क्या होंगी नई सुविधाएं | New Mall Going to Construct in Kanpur with 100 crores | Patrika News
कानपुर

सौ करोड़ का कानपुर में बनेगा Mall, जानिए कितना बड़ा और क्या होंगी नई सुविधाएं

New Mall in Kanpur: कानपुर एक और नया मॉल बनने जा रहा है। मोतीझील में 100 करोड़ की लागत से मॉल तैयार होगा है। नई तकनीकों पर आधारित मॉल में बड़ी बड़ी सुविधाएं दी जा रही।

कानपुरMay 11, 2022 / 12:33 am

Snigdha Singh

शहरियों के लिए अब एक और मॉल बनने जा रहा है। मोतीझील मेट्रो स्टेशन के बगल में एक हेक्टेयर जमीन पर लगभग 100 करोड़ की लागत से शॉपिंग मॉल बनेगा। केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह और यूपी मेट्रो के परियोजना निदेशक के बीच वार्ता के बाद सहमति बन गई है। इससे मेट्रो के यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी और शहरवासियों के लिए यहां कारोबार का अवसर भी मिलेगा। वीसी ने चिह्नित की गई जमीन का को मुख्य अभियंता रोहित खन्ना समेत अन्य इंजीनियरों के साथ निरीक्षण किया।
योजना के मुताबिक बेनाझाबर रोड पर केडीए के दो मंजिला आवास बने हैं उन्हें तोड़कर नए सिरे से फ्लैट और मॉल बनेगा। यहीं 500 चार पहिया वाहनों की क्षमता वाली पार्किंग मेट्रो यात्रियों और मॉल में आने वाले लोगों के लिए बनेगी। फ्लैट में रहने वालों को भी इस सुविधा का लाभ मिलेगा। इस मॉल की कनेक्टिविटी मेट्रो के स्काई वॉक (मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने के लिए बनाया एलीवेटेड मार्ग) से भी की जाएगी ताकि यात्री स्टेशन से उतरकर सीधे मॉल में जा सकेंगे और वहां से वापस स्काई वॉक के जरिए स्टेशन तक पहुंच सकेंगे। केडीए वीसी ने मुख्य अभियंता को निर्देश दिया है कि इसका इस्टीमेट तैयार करके फौरन टेंडर निकाले जाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगा।
यह भी पढ़े – ऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भी

शहर के हर्ट में होगा ये मॉल

शहर का हर्ट माने जाना वाली मोतीझील में मॉल बनकर तैयार होगा। बड़ी संख्या में रोजोना लोग मोतीझील घुमने पहुंचते हैं। अब मॉल से खरीदारी भी कर सकेंगे। यहां देशी-विदेशी सभी ब्रांड्स के आउटलेट होने के साथ बेहतरीन फूड कोरेट भी तैयार होगा। अधिकारियों के मुताबिक नई तकनीक के अनुसार मॉल तैयार किया जाएगा।
अभी शहर में इतने मॉल

अब तक शहर में पांच बड़े मॉल हैं जबकि कई बड़े आउटलेट भी तैयार हो गए हैं। बड़े चौराहे स्थित जेड स्क्वायर मॉल। इसमें 150 से अधिक स्टोर्स हैं। इसके अलावा रेव थ्री और रेव मोती मॉल है। वहीं कानपुर दक्षिण में साउथेक्स मॉल भी है। इसके अलावा मॉल रोड स्थित ग्लोबस अब विशाल में बदल गया है।

Hindi News/ Kanpur / सौ करोड़ का कानपुर में बनेगा Mall, जानिए कितना बड़ा और क्या होंगी नई सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो