scriptPresident Kanpur Visit: कल अपने पैतृक गांव जाएंगे राष्ट्रपति, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद, तैयारियों का फाइनल टेस्ट आज | Ram Nath Kovind and pm narendra modi visit kanpur tomorrow | Patrika News
कानपुर

President Kanpur Visit: कल अपने पैतृक गांव जाएंगे राष्ट्रपति, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद, तैयारियों का फाइनल टेस्ट आज

President Kanpur Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल यानी तीन जून और चार जून को कानपुर (Kanpur) में ही रहेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने के बाद यहां से सीधे कानपुर देहात स्थित राष्ट्रपति के गांव परौंख पहुंचेंगे। जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

कानपुरJun 02, 2022 / 08:46 am

Jyoti Singh

President Kanpur Visit: कल अपने पैतृक गांव जाएंगे राष्ट्रपति, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद, तैयारियों का फाइनल टेस्ट आज
उत्तर प्रदेश में तीन जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आगमन को लेकर तैयारियों का आज अंतिम दिन है। काफी समय से की जा रही तैयारियों के बीच आज आखिरी दिन सुरक्षा में तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की फ्लीट रिहर्सल होगी। इसके साथ ही उनका कोविड टेस्ट भी कराया जाएगा। इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। ऐसे में एसपीजी ने सुरक्षा व्यवस्था को अपने कंधे पर लिया है।
राष्ट्रपति के गांव में पीएम करेंगे जनसभा को संबोधित

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल यानी तीन जून और चार जून को कानपुर (Kanpur) में ही रहेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने के बाद यहां से सीधे कानपुर देहात स्थित राष्ट्रपति के गांव परौंख पहुंचेंगे। जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर राष्ट्रपति से करीब 30 लोग और प्रधानमंत्री से चकेरी एयरपोर्ट पर करीब 20 लोगों के मुलाकात करने की संभावना है। जिसमें कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय, विधायक, सांसद और मंत्री, कानपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और महामंत्री शामिल हैं।
ये भी पढ़ें: दिल्ली में गर्मजोशी से मिले अखिलेश और आजम, विपक्षी को दिए राजनीतिक संकेत

राष्ट्रपति के आगमन का ये होगा शेड्यूल

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद तीन जून की दोपहर करीब एक बजे अपने विशेष विमान से चकेरी पहुंचेंगे। यहां 10 मिनट रुकने के बाद वह अपने गांव परौंख के लिए रवाना हो जाएंगे। परौंख में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वह शाम 4:35 बजे चकेरी एयरपोर्ट आएंगे। यहां से सर्किट हाउस पहुंचकर विश्राम करेंगे। राष्ट्रपति शाम को अपने गेस्ट से मुलाकात करेंगे। 4 जून की सुबह 10 बजे मर्चेंट चेंबर के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम समापन होने के बाद वह 11:30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।
ये भी पढ़ें: ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु मानता है ये अधिकारी, कार्यालय में तस्वीर लगवाकर लिखा- विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता

कार्यक्रम में केवल 260 अतिथि होंगे शामिल

गौरतलब है कि राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियां की जा चुकी हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि चार जून को सर्किट हाउस से सिविल लाइंस स्थित मर्चेंट चैंबर हॉल में राष्ट्रपति बाई रोड जाएंगे। इसलिए आज ही फ्लीट रिहर्सल की जाएगी। राष्ट्रपति के आने जाने से ठीक पहले पूरे सड़क मार्ग की विस्फोटक निरोधक दस्ता से चेकिंग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि मर्चेंट चैंबर हॉल के मुख्य हाल में 292 और फर्स्ट फ्लोर पर बैठने के लिए 75 सीटें हैं। फैसला लिया गया है कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान सीटों के बराबर लोग ही अंदर रहेंगे। कार्यक्रम में केवल 260 अतिथि होंगे जिनकी लिस्ट आयोजकों से मांगी गई है।

Home / Kanpur / President Kanpur Visit: कल अपने पैतृक गांव जाएंगे राष्ट्रपति, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद, तैयारियों का फाइनल टेस्ट आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो