scriptयूपी मौसम अपडेट: 6 जिलों में भारी, मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट, आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी | UP weather update: Torrential rain alert in 6 districts | Patrika News
कानपुर

यूपी मौसम अपडेट: 6 जिलों में भारी, मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट, आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी

आईएमडी ने मानसून की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार कानपुर मंडल के इन 6 जिलों में भारी से मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है। जानें क्या कहता है मौसम विभाग?

कानपुरJul 03, 2024 / 06:19 pm

Narendra Awasthi

मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार कानपुर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया, कन्नौज, फर्रुखाबाद में भारी बारिश के साथ बादल गरजने की चेतावनी दी गई है। आकाशीय बिजली से भी लोगों को सावधान किया गया है। तेज हवा भी चलने की संभावना है।‌ मौसम विभाग के अनुसार कानपुर में आज रात का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है। आगामी 4 जुलाई को अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहने का अनुमान है। दिन और रात में मूसलाधार बारिश होने का पूर्वानुमान है। तेज हवाएं भी चलेंगी।
यह भी पढ़ें

बाबा नाराज होकर सत्संग छोड़कर चले गए, बोले- कुछ होने वाला है, जानें क्यों?

सीएसए कानपुर के मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। 8 जुलाई तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। बादल गरजने के साथ आकाशीय बिजली भी गिरने की आशंका है। आज रात में कानपुर में गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। बारिश का अनुमान 92 प्रतिशत है।

कैसा रहेगा 4 जुलाई का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री रहने का अनुमान है। दिन में बिजली चमकने के साथ बादल गरजने की संभावना है। रुक-रुक कर भारी और मूसलाधार बारिश होने की भी चेतावनी दी गई है। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। तेज हवाएं भी चलने की संभावना है। रात में भी रुक-रुक कर भारी और मूसलाधार बारिश होने का पूर्वानुमान है।

Hindi News/ Kanpur / यूपी मौसम अपडेट: 6 जिलों में भारी, मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट, आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो