script

सपोटरा में भाजपा की गोलमा देवी के खिलाफ एसटी मोर्चा के रूपसिंह के बगावत के संकेत, पार्टी में हलचल पैदा हो गई

locationकरौलीPublished: Nov 12, 2018 10:43:20 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthanpatrika.com

After making BJP candidate for Gomla Devi, wife of Dr. Kiriti Lal Meena, MP from Sapotra assembly constituency, there is a signal of revolt by the District President of BJP Scheduled Tribe Morcha Ruposinh Meena.

सपोटरा में भाजपा की गोलमा देवी के खिलाफ एसटी मोर्चा के रूपसिंह के बगावत के संकेत, पार्टी में हलचल पैदा हो गई


करौली. सपोटरा विधानसभा सीट से सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी को भाजपा का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष रूपसिंह मीणा द्वारा बगावत करने के संकेत मिल रहे हैं। उन्होंने सोशियल मीडिया के जरिए से खुद के निर्दलीय चुनाव लडऩे की बात कही है। फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट में रूपसिंह ने 12 से 14 तीन दिन इलाके में सम्पर्क करने, १५ को नसीर बाबा मैदान गोठरा में बैठक करने और १६ नवम्बर को निर्दलीय नामांकन दाखिल करने की जानकारी दी गई है। हालांकि अधिकृत तौर पर उन्होंने इस बारे में अभी कोई बयान नहीं दिया है। पत्रिका की ओर से पूछे जाने पर उन्होंने ये ही कहा कि वो इलाके के लोगों से बातचीत करके निर्दलीय चुनाव लडऩे का निर्णय करेंगे।
इधर जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया का कहना है कि गोलमा को टिकट दिए जाने पर उनको विरोध की कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि गोलमा का टिकट तो इलाके के कार्यकर्ताओं की आमराय से ही दिया गया है। इस नाम पर सभी की सहमति रही थी। ऐसे में विरोध का सवाल ही नहीं उठता।
जोड़ो नामांकन
करौली. सपोटरा से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में हंसराज बालौती शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। हंसराज के पिता रामसिंह ने पत्रिका से उन अफवाहों का खण्डन किया कि गोलमा देवी को भाजपा टिकट मिल जाने के बाद हंसराज चुनाव मैदान से हट जाएंगे। उन्होंने कहा कि हंसराज का चुनाव लडऩा तय है और शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया जाएगा।
इधर करौली से बहुजन समाज पार्टीके उम्मीदवार के रूप में लाखन सिंह बुधवार को नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा की सपोटरा से घोषित की गई उम्मीदवार गोलमा के नामांकन भरने की अधिकृत तिथि नहीं बताई गई है लेकिन सूत्रों के अनुसार वो बुधवार को नामांकन पेश कर सकती हैं।
टोकने पर पुलिस से उलझा कर्मचारी
करौली.मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण में भाग लेने जा रहा एक कर्मचारी सोमवार को यातायात पुलिस से उलझ गया। बाद में जिला पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। जानकारी के अनुसार विधिक साक्षरता की रैली कलक्ट्रेट से रवाना हुई, जिसके लिए यातायात पुलिस ने कलक्ट्ररी सर्किल के पास यातायात को रोक दिया। इसी दौरान रास्ते से एक कर्मचारी मोटरसाइकिल से निकला, जो मतदान कर्मचारियों के प्रशिक्षण में जा रहा। यातायात पुलिस ने कर्मचारी को रोका, लेकिन इसी बात पर कर्मचारी पुलिस से उलझ गया। पुलिस व कर्मचारी में विवाद हो गया। बाद में यातायात पुलिस के प्रभारी कर्मचारी को लेकर एसपी के पास गए। एसपी ने कर्मचारी को नियमों की पालना करने की हिदायत देकर छोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो