scriptकरौली में अतिक्रमण हटाओ अभियान पहले दिन ही फ्लॉप,इधर हटाए, उधर वापस आ खड़े हुए ठेले | After some time removed by the council of the council, they were resto | Patrika News

करौली में अतिक्रमण हटाओ अभियान पहले दिन ही फ्लॉप,इधर हटाए, उधर वापस आ खड़े हुए ठेले

locationकरौलीPublished: Sep 26, 2018 10:45:26 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika Hindi News (@PatrikaNews) · Twitter

After some time removed by the council of the council, they were resto

करौली में अतिक्रमण हटाओ अभियान पहले दिन ही फ्लॉप,इधर हटाए, उधर वापस आ खड़े हुए ठेले


करौली. स्थानीय जिला मुख्यालय पर यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए नगरपरिषद की ओर से शुरू किया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान पहले दिन बुधवार को फ्लॉप ही रहा। स्थिति ये रही कि नगरपरिषद द्वारा हटाए ठेले कुछ देर बाद उसी स्थान पर फिर से लग गए।
नगरपरिषद आयुक्त के आदेश पर पहले तो शहर में सडक़ से अस्थायी अतिक्रमणों को हटाने की मुनादी कराई गई फिर परिषद के दल ने गौरवपथ के गुलाब बाग से हिण्डौन दरवाजे तक अस्थायी अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की।
दल ने अस्पताल की दीवार के सहारे से सडक़ पर खड़े ठेले व लकड़ी के खोखों को हटावाया। इससे कुछ देर केे लिएतो सडक़ चौड़ी नजर आई लेकिन यहां से दल आगे बढ़ा तो कुछ देर बाद ही ठेले उसी स्थान पर आ जमे। इतना ही नहीं ठेलों के साथ दुकानदारों ने लकड़ी के खोखों को फिर से लगा लिया। इससे गौरवपथ फिर से अतिक्रमण की चपेट में घिरा नजर आया। इसी प्रकार की स्थिति गुलाबबाग व सब्जी मंडी के निकट की रही।
दुकानदार नहीं माने
पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की टीम ने वैडिंग व नॉन वैडिंग जोन में फुटकर विक्रेताओं को शिफ्ट करने के लिए दुकानदारों से सम्पर्क किया। उन्होंने आढ़त विक्रेताओं से वैडिंग जोन में जाने को कहा। मिशन के जिला प्रबंधक लक्ष्मीनारायण ने बताया कि इस क्षेत्र को नॉन वैडिंग जोन घोषित कर दिया गया है। इस कारण गौरव पथ क्षेत्र में सडक़ पर थड़ी रखने या ठेले खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रबंधक ने दुकानदारों के साथ वैडिंग जोन का अवलोकन भी किया। लेकिन दुकानदारों नगरपरिषद की टीम को स्पष्ट मना कर दिया कि वे वैडिंग जोन में नहीं जाएंगे। इस कारण दल को निराश लौटना पड़ा। इसकी रिपोर्ट नगरपरिषद आयुक्त को भी की गई है।
आज फिर करेंगे प्रयास
नगरपरिषद आयुक्त विजय प्रताप सिंह ने बताया कि सडक़ से अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को पाबंद किया जा रहा है। परिषद की टीम दुकानदारों को समझा भी रही है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को जेसीबी से अस्थायी अतिक्रमणों को ध्वस्त किया जाएगा। कार्रवाई गुलाबबाग से हिण्डौन गेट तक चलेगी। आयुक्त ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान रोजाना चलाया जाएगा। इसके लिए अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है।
यातायात पुलिस ने भी की कार्रवाई
यातायात पुलिस बुधवार को कार्रवाई नहीं कर पाई। इस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 11बी तथा बाजार में सडक़ों पर वाहन खड़े रहे। हिण्डौन गेट से फूटाकोट, मुख्य बाजार, बजाजा बाजार व भूडारा बाजार में जाम लगने से आवागमन बाधित रहा। यातायात प्रभारी भगवान सिंह ने बताया कि वे करौली में नहीं थे। इस कारण अभियान के तहत कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि बुधवार को कार्रवाई की जाएगी। पुरानी सब्जी मंडी में वापस सडक़ पर ठेले वालों के कब्जा करने वालों को हटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वहां स्थायी तौर पर कांस्टेबल फिर से लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो