scriptकिसान की हत्या के आरोपियों को उम्र कैद, दो लाख रुपए का आर्थिक जुर्माना भी लगाया | Age imprisonment charged for killing farmers, fined two lakh rupees | Patrika News

किसान की हत्या के आरोपियों को उम्र कैद, दो लाख रुपए का आर्थिक जुर्माना भी लगाया

locationकरौलीPublished: Apr 30, 2019 07:19:28 pm

Submitted by:

vinod sharma

Age imprisonment charged for killing farmers, fined two lakh rupees

Age imprisonment charged for killing farmers, fined two lakh rupees

किसान की हत्या के आरोपियों को उम्र कैद, दो लाख रुपए का आर्थिक जुर्माना भी लगाया


करौली. खेत में पशु घुसने के मामले में एक जने की हत्या के करने को दो आरोपियों को अपर सेशन न्यायधीश ने आजीजन कारावास की सजा सुनाकर आर्थिक जुर्माने से दण्डि़त किया है। अपर लोक अभियोक से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत दिसम्बर में राजपुर गांव निवासी रमेश पुत्र जयसिंह अपने खेत पर रखवाली कर रहा था। इसी दौरान खेत में पशु घुस आए, जब उसने पशु मालिकों के समक्ष इसका विरोध किया तो आरोपी उदय सिंह पुत्र हरज्ञान गुर्जर व रमेश पुत्र स्वर्गीय काड्या गुर्जर ने उस पर लाठियों से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों को घटना के बाद ही गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाकर दो लाख रुपए का आर्थिक जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माने की राशि में से १ लाख ५० हजार रुपए पीडि़त परिवार को सहायता के तौर पर देने के आदेश जारी किए गए हैं।
भाजपा कार्यकर्ता भिड़े
एक घायल को अस्पताल में भर्ती कराया
करौली. कॉलेज के समीप सोमवार रात भाजपा कार्यकर्ताओं में आपस में झगड़ा हो गया, जिसमें घायल एक जने को राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया है। अस्पताल पुलिस चौकी ने पीडि़त दर्शन सिंह नरुका निवासी सिरसी रोड जयपुर के पर्चा बयान लिए हैं। चौकी प्रभारी रामासिंह गुर्जर ने बताया कि रात के समय पीडि़त दर्शन सिंह एक निजी होटल के पास खड़ा था, इसी दौरान वहां पहुंचे भाजपा के जिला उपाध्यक्ष वीरेन्द्र मित्तल, बबलू शुक्ला व पूर्व पार्षद धर्मेन्द्र शर्मा से किसी बात पर झगड़ा हो गया। आरोप लगाया कि तीनों ने उसकी लात-घूसों से पिटाई कर दी। जिससे वह घायल हो गया।
विद्युतकर्मियों पर हमले के आरोपी गिरफ्तार
मासलपुर. विद्युतकर्मियों से मारपीट के आरोप में पुलिस ने एक महिला सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी श्रवणकुमार ने बताया कि आरोपित मासलपुर निवासी रामजी लाल जाटव, गब्बर एवं उगन्ती है। पुलिस ने बताया कि २८ मार्च को कस्बे में विद्युत कर्मियों की एफआरटी टीम लाइन को ठीक कर रही थी। इसी दौरान आरोपियों द्वारा लाइन पर जम्पर डाल अवैध रूप से बिजली लेना पाया गया। निगमकर्मियों द्वारा कार्रवाईकरने पर आरोपियों ने हमला कर दिया। जिससे कनिष्ठ अभियंता सहित अन्य विद्युतकर्मी घायल हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो