script

पेयजल संकट पर फूटा गुस्सा, मौके पर पहुंचे सहायक अभियंता को घेरा

locationकरौलीPublished: Jun 01, 2020 07:03:59 am

Submitted by:

Anil dattatrey

Anger erupted over drinking water crisis, assistant engineer rushed to the spotमोहल्ले में टंकी होने के बाद भी जल संकट के हालात-दो दिन के आश्वासन पर लोग हुए शांत

पेयजल संकट पर फूटा गुस्सा, मौके पर पहुंचे सहायक अभियंता को घेरा

पेयजल संकट पर फूटा गुस्सा, मौके पर पहुंचे सहायक अभियंता को घेरा

हिण्डौनसिटी. भीषण गर्मी के दौर एक सप्ताह से अधिक से पेयजल संकट से जूझ रहे केशवपुरा क्षेत्र के लोगों का रविवार सुबह गुस्सा फूट पड़ा। मोहल्ले में पानी टंकी होने के बावजूद नलों से पर्याप्त जलापूर्ति नहीं मिलने पर सुबह कई मोहल्लों के लोग राष्ट्रीय पार्क के पास स्थित पानी की टंकी पर पहुंच गए।
जहां लोगों विरोध प्रदर्शन कर टंकी के जलापूर्ति खोलने नहीं दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता सुगरसिंह मीणा को घेर लिया और समस्या की अनदेखी पर खूब खरीखोटी सुनाई। बाद में अधिशासी अभियंंता के तकनीकि सहायक भीमसेन तनेजा की समझाइस पर दो दिन में समस्या का निस्तारण कर पेयजल आपूर्ति सुचारू करने के आश्वासन पर लोग शांत हुए। ऐसे में दो घंटे देरी से टंकी से जलापूर्ति सुचारू हो सकी।
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं को कईयों बार अवगत कराने के बाद भी नलों जलापूर्ति नहीं मिलने पर सुबह करीब साढ़े सात बजे भाजयुमो के पूर्व अध्यक्ष खन्ना छापरिया, पार्षद मुकेश जैन, धीरज स्वर्णकर, विजय पांडे सहित केशवपुरा, माली पाड़ा, मढ़ी मोहल्ला के लोग टंकी पास एकत्र हो गए। एक सप्ताह से अधिक समय से पेयजल संकट से जूझ रहे लोग समस्या समाधान होने पर ही अन्य क्षेत्र में जलापूर्ति देने को कर प्रदर्शन करने लगे।
लोगों का आरोप था कि टंकी के पास के मोहल्लों में नलोंं से पानी नहीं आ रहा है। जबकि दूरस्त इलाकों में खूब जलापूर्ति दी जा रही है। टंकी के पास लोगों के जमा होने की सूचना पर सहायक अभियंता सुगर सिंह मौके पर पहुंचे और समझाइस का प्रयास किया। समस्या को लेकर बरती जा रही अनदेखी को लेकर लोग गुस्सा गए। इस पर कोतवाली थाने के सहायक उपनिरीक्षक फत्तेलाल मय जाप्ता मौके पर पहुंच, लेकिन लोग समस्या के समाधान की मांग को लेकर अडे रहे।
बाद में एक्सईएन के तकनीकी सहायक भीमसेन तनेजा ने लोगों को दो दिन में पाइप लाइन मिलान करने व अन्य मोहल्लों की पाइप लाइनों की जांंच करा जलापूर्ति सूचारू कराने की बात कही। ठोस आश्वासन मिलने के बाद लोग रजामंद हुए।
वॉश आउट की जगह बडी लाइन से जलापूर्ति की मांग-

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि केशवपुरा सहित पास के अन्य मोहल्लों को टंकी की बॉश आउट की छोटी पाइप लाइन से जलापूर्ति दी जाती है।जबकि अन्य क्षेत्र की जलापूर्ति बडी़ लाइन से दी जाती है। ऐसे में लोगों ने टंकी समीप के मोहल्लों के भी बड़ी पाइप लाइन से जोडऩे की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो