अधिकारियों को भीकमपुरा में स्वीकृत 54.17 लाख रुपए की स्वजल पायलेट प्रोजेक्ट को 15 अगस्त तक पूरा करने की हिदायत

https://patrika.com/karauli-news/

By: Vijay ram

Published: 24 Jul 2018, 07:19 PM IST


करौली.
जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने भीकमपुरा में स्वीकृत 54.17 लाख रुपए की स्वजल पायलेट प्रोजेक्ट को 15 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश आवश्यक सेवाओं की समीक्षा बैठक में दिए।

 

उन्होंने कहा कि स्वजल पायलेट प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में देरी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को हिदायत देते हुए कहा कि गांव के लोगों को 15 अगस्त तक पानी मिल जाना चाहिए। जिला कलक्टर ने कहा कि मानसून के दौर में करौली शहर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए, जिससे शहर की नालियों में कूड़ा करकट का ठहराव नहीं हो सके । उन्होंने निर्देश दिए कि शहर में अंतिम छोर तक नियमित पेयजल आपूर्ति की जाए।

 

प्रोजेक्ट 15 अगस्त तक पूर्ण करें -कलक्टर
जिला कलक्टर ने वर्षा जनित बीमारियों से होने वाले रोगों के उपचार के लिए दवाओं की समुचित मात्रा में उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जलभराव वाले क्षेत्रों में नियमित रूप से छिड़काव करने एवं अस्पतालों में उपचार के लिए उचित प्रबन्धन बनाए रखने के निर्देश दिए। बैठक में सीएमएचओ डॉ. रामरूप मीना, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता सीताराम मीना आदि मौजूद रहे।

 

सुबह बारिश से तर, शाम को उमस
मानसून के पहले दौर में झमाझम बारिश के बाद भी लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। हालांकि, सुबह हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। सुबह आकाश में हिण्डौनसिटी के उूपर हल्के बादल छाए रहने से धूप की तपन अपेक्षाकृत कम रही। सुबह करीब ११ बजे रिमझिम फुहारों के साथ झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। करीब २० मिनट तक हुुई बारिश से मौसम में ठण्डक आ गई। रेलवे स्टेशन पर पटना-कोटा, स्वर्ण मंदिर मेल व गाजीपुर-बांद्रा में यात्रियों कोभीगते चढऩा पड़ा। वहीं ट्रेन से उतरे यात्रियों को प्लेटफार्म पर ही शेड में ठहर कर बारिश रुकने का इंतजार करना पड़ा। क्षेत्र में तीन-चार दिन से चल रहे बारिश के क्रमिक दौर से रास्तों में पानी भर गया है। कीचड़ से अटे रास्तों से राहगीरों का निकलना दूभर हो रहा है।
......

Vijay ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned