scriptएक हुआ कांटे का मुकाबला, तो दूसरा रहा एकतरफा | Combined with a thorn crop, the second one is unilateral | Patrika News

एक हुआ कांटे का मुकाबला, तो दूसरा रहा एकतरफा

locationकरौलीPublished: Dec 28, 2018 11:00:34 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

एक हुआ कांटे का मुकाबला, तो दूसरा रहा एकतरफा

केपीएल-2
करौली. यहां चल रही केपीएल-2 क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को पहला मैच जहां कांटे की टक्कर का रहा, वहीं दूसरा मैच एक तरफा हो गया। श्री जी पाराशर पैंथर एवं करौली रॉयल्स के बीच खेले गए पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल्स टीम ने 5 विकेट पर 180 रन बनाए।
रॉयल्स की ओर से अशोक सिंह ने 52 बॉल खेलकर पांच चौके, सात छक्कों की मदद से 82 रन बनाए। वहीं नरेंद्र तोमर ने 16 बॉल में 5 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 37 रन बनाए।
पाराशर पैंथर की तरफ से सर्वाधिक विकेट दुष्यंत ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाराशर पैंथर की टीम 9 विकेट पर 162 रन ही बना सकी। इस पर करौली रॉयल्स 18 रन से विजयी हुई।
श्रीजी पैंथर के हरजीत ने 45 बॉल खेलकर 7 चौंकों, दो छक्कों के सहारे 65 रन तथा संजय सिंह ने 32 गेंदों में 31 रन बनाए। करौली रॉयल्स की तरफ से हरीश बैनीवाल ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। इस मैच के टॉस के बॉस पुष्पेन्द्र शर्मा एसपी ऑफिस रहे।
वहीं अनिल कुमार ने मैन ऑफ द मैच रहे अशोक सिंह को पुरस्कार दिया। इसी प्रकार दूसरा मैच स्टैनफोर्ड राइडर बनाम हिंडौन हेरीकैंस के बीच खेला गया।

इसमें स्टैनफोर्ड राइडर ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी की। स्टैनफोर्ड राइडर के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट खोकर 228 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमें राजवीर सिंह राठौड़ ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 11 चौके एवं 7 छक्कों की मदद से महज 55 गेंदों में 109 रन बनाए । वहीं सुनील कुमार ने भी पहले विकेट के लिए शानदार पारी खेली।
सुनील ने 50 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके एवं चार चौकों की मदद से 50 गेंदों में 8 2 रन बनाए। राजवीर व सुनील के बीच पहले विकेट की रिकॉर्ड 173 रन की साझेदारी रही। हिंडौन टीम को 20 ओवर की गेंदबाजी के लिए अपने 9 खिलाडिय़ों का उपयोग करना पड़ा। इसमें राजीव ने 2 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिंडौन हेरीकैंस की शुरूआत ही खराब हुई और जल्दी ही उसके विकेट गिरते रहे। टीम महज 14.4 ओवर खेलकर 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस प्रकार स्टैनफोर्ड राइडर टीम 120 रनों से विजयी रही। हालांकि हिण्डौन टीम के मुकेश कुमार ने 9 गेंदों में 25 रन बनाए, जबकि अवनीश सैनी ने 24 गेंदों में 32 रन बनाए।
स्टैनफोर्ड राइडर की ओर से अभिषेक यादव ने 4 ओवर में 38 रन देते हुए तीन विकेट झटके जबकि शतक वीर राजवीर सिंह राठौर ने भी 3.4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट झटके। मैच में राजवीरसिंह मैन ऑफ द मैच रहे, जिन्हें अनूप शर्मा ने पुरस्कृत किया।
दो पक्षों में हुआ विवाद, पुलिस ने किया शांत
करौली. प्रतियोगिता में शुक्रवार सुबह विवाद की स्थिति बन गई। दो पक्षों के आमने-सामने होने से तनाव की आशंका में बड़ी संख्या में पुलिस बल बुलाना पड़ा।
पुलिस की समझाइश से मामला शांत हो सका। इस विवाद के कारण पहला मैच करीब आधा घण्टे देरी से शुरू हो सका। जानकारी के अनुसार एक टीम में शामिल एक खिलाड़ी को दो दिन पहले के मैच में खेलने का मौका नहीं देने पर उसके समर्थक नाराज हो गए थे।
समर्थकों ने उस टीम को खेलने नहीं देने की चेतावनी दे डाली। इस पर दोनों पक्षों के अनेक लोग मैदान पर एकत्रित हो आमने सामने हो गए। आयोजन समिति की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले को शांत कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो