scriptपहले अंधड़ ने किया आहत, फिर दे गया गर्मी से राहत | First hurts hurts, then gave relief from heat | Patrika News

पहले अंधड़ ने किया आहत, फिर दे गया गर्मी से राहत

locationकरौलीPublished: May 11, 2019 10:00:27 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

First hurts hurts, then gave relief from heat .Revenge of the weather mood swings, mercury slid, dust from life to dust dustyमौसम का बदला मिजाज, पारा लुढक़ा,अंधड़ से जनजीवन धूल धूसरित

hindaun karauli news

पहले अंधड़ ने किया आहत, फिर दे गया गर्मी से राहत

हिण्डौनसिटी. मौसम के बदले मिजाज से शनिवार शाम आए अंधड़ से शहर में जनजीवन धूल धूसरित हो गया। करीब बीस मिनट के अंधड़ में तेज वेग की हवाओं से दुकानों के आगे लगे टीन टप्पर उड़ गए। बाद में आई बारिश से लोगों को धूल के गुबारों से राहत मिली। इस दौरान बिजली भी गुल हो गई। अंधड़ व बारिश से तापमान में गिरावट आन सेे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

सुबह आसमान साफ होनेे से दिन चढने के साथ सूर्य की किरणें प्रखर होने से धूप तेज हो गई। तापमान के 40 के डिग्री पर पहुंचने से दोपहर में लू के झुलसा दिया। दोपहर तक लोग लू के थपेड़ों और गर्मी से आहत रहे। अपराह्न शाम करीब साढ़े तीन बने अचानक मौसम के मिजाज में तब्दीली से आकाश धूल धूरसित हो गया और अंधड़ आ गया। सडक़ों पर उठते धूल के गुबारों से रास्तों में एकबारगी राहगीरों व व दुपहिया वाहन चालकों की रेलमपेल कम हो गई। लोग धूल और अधंड़ से बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर खड़े हो गए। करीब 20 मिनट के आंधी के दौर के बाद हल्ली बूंदाबांदी से लोगों को धूल के गुबारों से राहत मिली। बाहर के बाद कुछ देर के लिए तेज धूप खुलने से मौसम उमस भरा हो गया। आकाश में फिर से बादल छाने से तापमान में गिरावट आने से मौमस खुशनुमा हो गया।

एक घंटे बिजली गुल, गर्मी से लोग परेशान-
अंधड़ के दौरान शहर में बिजली गुल हो गई। इससे घरों और दुकानों में बैठे लोग गर्मी से अकुला गए। धूल के गुबारों के चलते लोग बाहर नहीं निकले। करीब एक घंटे बाद बिजली आपूॢत बहाल होने से पंखे-कूलर चल सके और लोगों को राहत मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो