पानी के लिए परेशान लोगों ने दिया धरना

Anil Ram Dattatrey

Publish: Jun, 14 2018 10:23:29 PM (IST)

Karauli, Rajasthan, India
पानी के लिए परेशान लोगों ने दिया धरना

अभियंता नहीं मिले तो नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया ज्ञापन


हिण्डौनसिटी. भीषण गर्मी में शहरवासी पानी के लिए परेशान है। ५८ करोड़ की शहरी पुर्नगठित योजना व २० करोड़ की अमृत योजना के कार्यों की मंथर गति से लोग पीने के पानी के लिए मोहताज है, मजबूरन उन्हें महंगे दामों पर टेंकरों से पानी खरीद प्यास बुझानी पड़ रही है। पेयजल किल्लत से जूझ रहे वार्ड छह के बाशिंदो के सब्र का बांध गुरुवार को टूट पडा।

विभिन्न कॉलोनियों के लोग पार्षद गोपेन्द्र पावटा के नेतृत्व में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय जा पहुंचे, लेकिन वहां अभियंताओं के नहीं मिलने से वे नाराज होकर धरना दे बैठ गए। लोगों ने नारेबाजी करते हुए नोटिस बोर्ड पर ज्ञापन को चस्पा कर दिया।


पार्षद ने बताया कि निर्धारित मापदंडों को दरकिनार कर किए जा रहे पेयजल योजनाओं के कार्य में खामियों की भरमार है। पाइप लाइन बिछाते समय कहीं कम तो कहीं अधिक खुदाई होने से लेवल नहीं हो सका। इसके अलावा कनेक्शन जोड़ते समय भी लीकेजों को बंद नहीं किया। जिससे कहीं पर पानी व्यर्थ बह रहा है तो कहीं लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहें हैं।

पाइप लाइन डालते समय खोदी गई सड़कों की मरम्मत भी संवेदक की ओर से नहीं की जा रही। जिससे आए दिन बडे वाहन गड्ढ़ों में फंस जाते हैं, जबकि राहगीर व दुपहिया वाहन चालक गिरने से चोटिल होने से चोटिल हो रहे हैें।

लोगों ने बताया कि वार्ड क्षेत्र की जैन कॉलोनी, शिव कॉलोनी, शास्त्री बाजार, नई मंडी में संवेदक ने कई स्थानों पर नल कनेक्शन नहीं किए हैं। आरोप है कि जलदाय विभाग के अभियंताओं को कई बार समस्या से अवगत कराया, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने बताया कि अगर तीन दिन में समाधान नहीं हुआ तो स्टेशन रोड पर ***** जाम किया जाएगा।

इस दौरान संजय राठौड, कैलाश जांगिड, विकास चैनपुर, अनिल गुप्ता, विष्णु शुक्ला, वीरसिंह मेवला, सत्यप्रकाश लवानिया मौजूद थे। इधर सहायक अभियंता भीमसिंह तनेजा ने बताया कि दो दिन पहले वार्ड में कनेक्शन करने के लिए कार्मिक पहुंचे थे, लेकिन पार्षद ने स्वयं को शहर से बाहर बताते हुए उनकी मौजूदगी में ही कनेक्शन करने की बात कही थी। अब फिर से कार्मिकों को भेज लोगों से आवेदन लेकर कनेक्शन किए जाएंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned