क्रिकेट में जीती करौली, खो-खो में कुढ़ावल, बापौती को मिली शील्ड

क्रिकेट में जीती करौली, खो-खो में कुढ़ावल, बापौती को मिली शील्ड

Anil dattatrey | Publish: Sep, 09 2018 11:45:30 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

63 वी जिले स्तरीय छात्र क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन

 

 

हिण्डौनसिटी. पटोंदा के सुबोध आदर्श माध्यमिक विद्यालय में चल ही 63 वी जिले स्तरीय छात्र क्रीड़ा प्रतियोगिता का रविवार को रंगारंग समारोह में समापन हो गया। १७ व १९ आयु वर्ग की क्रिकेट में करौली विजेता रहे। खो-खो में कुढ़ावल व बापौती की टीम ने प्रतियोगिता शील्ड जीती। कार्यक्रम में अतिथियों ने विजेता व उपविजेता टीमों को स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र प्रदान का पुरस्कृत किया।
समारोह की शुरुआत मुख्यअतिथि पटोंदा सरपंच शोभारानी कोली व उपजिला शिक्षा अधिकारी(शा.शि.) राजबाला यादव ने सरस्वती मां के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की। सुमन उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गान सहित लोकरंग के गीतों पर नृत्य कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान सरपंच ने विजयी रही टीमों के खिलाडियों का बधाई दे राज्य क्रीड़ा प्रतियोगिता में जीत दर्ज करा जिले का नाम रोशन करने की बात कही। साथ ही उपविजेता और जीत में पीछे रहे खिलाडिय़ों का आगामी प्रतियागिता में बेहतर प्रदर्शन के लिए नियमित अभ्यास करने की सीख दी।प्रतियोगिता व्यवस्थापक जयसिंह नाहरवाल ने बताया कि १९ वर्ष आयु वर्ग खो-खो में राउमावि कढावल व 17 वर्ष में राउमावि बपौती ने प्रथम रही। वहीं १९ वर्ष व १७ वर्ष आयु वर्ग क्रिकट में राउमावि करौली प्रथम रही। पुरस्कार वितरण से पहले विजेता टीमों ने श्रीमहावीर दिगम्बर जैन विद्यालय के छात्रों जयघोष की धुन पर प्रतियोगिता ध्वज को सलामी दी। समारोह के अंत में सरपंच व उपजिला शिक्षा अधिकारी ने ध्वज अवतरण कर प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की।

नरसिंह के लिए पदयात्रा रवाना, जयकारों से भक्ति मय हुआ माहौल
समीप के गांव दानालपुर से नृसिंह भगवान मन्दिर गढ़ी बांधवा के लिए पदयात्रा रवाना हुई । पदयात्रा संघ के रूपसिंह मीना ने बताया कि रवानगी से पूर्व पदयात्रा रथ का गांव के पंच-पटेलों ने पूजन किया। इसके बाद महिला-पुरुषों ने गांव स्थित भगवान नृसिंह मन्दिर की परिक्रमा की। जयकारों के साथ रवाना हुई पदयात्रा से गांव का माहौल भक्ति मय हो गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned