अब विरोध नहीं, सवाल करेंगे बैंसला

अब विरोध नहीं, सवाल करेंगे बैंसला

Anil dattatrey | Publish: Sep, 10 2018 10:43:16 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/


सरकार में आए तो हमारे लिए क्या करोगे, पायलट के संदेश पर राजी हुए कर्नल किरोड़ी,पीसीसी महासचिव खटाना ने की मुलाकात

हिण्डौनसिटी.
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ीसिंह बैसला अब कांग्रेस की संकल्प रैली का विरोध नहीं, बल्कि सवाल करेंगे। वे करौली में मंगलवार को हो रही रैली में समाज हित में शिकरत भी कर सकते हैं। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जीआर खटाना ने वर्धमान नगर आकर बैसला ने मुलाकात की और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के संदेश से अवगत कराया। सरकार के आने पर गुर्जर आरक्षण के मामले में सकारात्मक रुख रखने के वादे बैसला विरोध की राह से हटाने को रजामंद हो गए। हालांकि चुनाव में वे किस दल का साथ देेंगे, का खुलासा नहीं किया है।


खटाना के साथ बंद कमरे में बैसला ने कैप्टन हरप्रसाद तंवर, जगराम सिंह, शैलेंद्र सिंह, विजय सिंह बैंसला की मौजूदगी में कांग्रेस के रुख पर विस्तृत चर्चा की। गुफ्तगू के बाद बैसला ने प्रेसवार्ता में कहा कि वे संकल्प रैली का विरोध नहीं कर रहे, बल्कि कांग्रेस से सवाल पूछना चाहते है। सरकार में आने पर कांग्रेस उनके लिए(गुर्जर समाज) के लिए क्या कर करेगी। वे बोले कि चुनाव क का समय है आरक्षण के मुद्दे पर सवाल पूछना उनका हक बनता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से प्रदेश महासचिव जीआर खटाना को वार्ता के लिए आए हैं। बैसला ने कहा कि काफी देर तक हुई चर्चा में आरक्षण के मामले में कांग्रेस ने सकारात्मक रुख रखने की बात की है। इसकी मंच से भी घोषणा की जाएगी। वे इससे संतुष्ट हैं। इस दौरान खटाना ने कहा कांग्रेस का शुरु से गुर्जरों को संवैधानिक तौर पर आरक्षण देने के प्रति सकारात्मक रुख रहा है। इस बार सत्ता में आए तो संवैधानिक रूप से गुर्जर समाज के हित में कार्य किया जाएगा।


गुर्जर एकजुट, बाकी सब अफवाह -
कर्नल बैंसला ने कहा कि गुर्जर समाज एक जुट है। किसी मुद्दे और मामले पर नहीं बंटे हैं। समाज में दो फाड़ होने वाली बातें अफवाह हैं। गुर्जर चुनाव में भी एकजुटता से निर्णय लेगा।


मंच पर आया तो कौन रोकेगा-
बैसला ने संकल्प रैली में शिरकत करने के सवाल पर कहा कि वे जाएं जो उन्होंने कौन रोकेगा। अगले पल साथ मौजूद कैप्टन जगराम ने टोका कि यह कर्नल के स्वास्थ्य पर निर्भर करेगा।


स्वार्थ साधना चाहते हैं कुछ लोग-
संघर्ष समिति के वरिष्ठ सदस्य कैप्टन जगराम ने कहा कि गुर्जर समाज में फूट होने की अफवाह फैला की कुछ लो स्वाथ साधना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के टिकट लेने की जुगत में लगे लोग समाज में भ्रम फैला रहे हैं। समाज हर पहलू पर एकजुट है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned