जरुरतमंद महिलाओं को दी सिलाई मशीन

जरुरतमंद महिलाओं को दी सिलाई मशीन

Anil dattatrey | Publish: Sep, 11 2018 11:25:28 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर पूर्व जिला संघ चालक को किया नमन



हिण्डौनसिटी. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला संघ चालक रहे डॉ. हरीशंकर शर्मा की १३ वींं पुण्यतिथि पर मंगलवार को पांच जरुरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन प्रदान की गई। इस दौरान संघ सहित विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं ने डॉ. शर्मा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
बयाना मोड़ स्थित आरएसएस कार्यालय माधव स्मृति भवन में हुए कार्यक्रम में लोगों ने डॉ. शर्मा के कार्यकाल से जुड़ी स्मृतियों को याद किया। गजेंद्र शर्मा के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में परिजन मांगीलाल वशिष्ठ व भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कप्तान कपूर चंद शर्मा ने पांच जरुरत मंद महिलाओंं को सिलाई मशीन प्रदान की। इस दौरान लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की। डॉ. शर्मा के पुत्र भाजपा जिला महामंत्री हेमेंद्र विशिष्ठ ने बताया कि वे १३ वर्ष से पुण्य स्मृति दिवस को सहयोग दिवस केरूप में मनाते हैं। इसके तहत क्षेत्र से गरीब तबके की पांच जरुरत मंद महिलाओं को सिलाई मशीन दी जाती है। ताकि वे आजीविका में चला सकें। इस दौरान संघ के नगर प्रचारक संजीव कुमार, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष लज्जारानी अग्रवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, भाजपा मण्डल अध्यक्ष दिलीप गुप्ता, पूर्व सभापति गायत्री कोली, शीला चंदन, मुनीम खां, ब्राह्मण समाज अध्यक्ष देवीशरण शर्मा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. नमोनारायण मीणा, अनिल गोयल धर्मा डागुर सहित अनेक लोग मौजूद थे।

दलित अधिकार केन्द्र की टीम ने पीडि़त परिवारों से की मुलाकात
हिण्डौनसिटी. दलित अधिकार केन्द्र जयपुर की टीम मंगलवार को बनकी व सोमला गांव पहुंची। टीम के सदस्यों ने बनकी में उधारी को लेकर हुए खूनी संघर्ष में घायल दलित परिवार व सोमला में बलात्कार पीडि़ता दलित किशोरी व उसके परिवार से मुलाकात कर घटनाओं की जानकारी जुटाई। बाद में करौली पहुंच निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर कलक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपे।
केन्द्र के निदेशक एडवोकेट सतीश कुमार ने बताया कि बनकी में रूपयों की उधारी को लेकर शराब माफिया व उसके परिवार ने एक दलित परिवार पर हमला कर दिया। जिसमें गोली लगने से एक युवक घायल हो गया। जबकि धारदार हथियारों के हमले में कई अन्य घायल हो गए। इसी प्रकार सोमला गांव में एक दलित परिवार की नाबालिग लडक़ी के साथ वहीं के युवक ने बलात्कार किया। दोनों ही मामलों में पीडि़त दलित परिवारों को न्याय नहीं मिल पाया है। आरोपी फरार चल रहें हैं। उन्होंने निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। इस दौरान एमआईएस समन्वयक मीठालाल जाटव, सामाजिक कार्यकर्ता हेमलता बौद्ध, भगवानसिंह आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned