scriptचाय की थड़ी पर लगी पुलिस की चौपाल | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

चाय की थड़ी पर लगी पुलिस की चौपाल

locationकरौलीPublished: Sep 21, 2018 11:28:11 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

www.patrika.com/rajasthan-news/
 
ग्रामीणों ने की नशे के अवैध कारोबार पर लगाम कसने की मांग

hindaun karauli news

चाय की थड़ी पर लगी पुलिस की चौपाल

हिण्डौनसिटी. काचरौली गांव में बस स्टेण्ड पर स्थित एक चाय की थड़ी पर शुक्रवार को सदर थाना पुलिस ने जनसहभागिता कार्यक्रम के तहत चौपाल आयोजित की। जिसमें ग्रामीणों ने क्षेत्र में फैलते नशे के अवैध कारोबार पर लगाम कसने के साथ जुआ-सट्टे में लिप्त लोगों पर कार्रवाई की मांग की।
बैठक में थानाप्रभारी लोकेन्द्रसिंह ने कहा कि पुलिस आमजन की सुरक्षा के प्रति कटिबद्ध है। उन्होंने प्रभावी गश्त कर अपराधों पर अंकुश लगाने की बात कही। थानाप्रभारी ने समाजकंटकों को चिह्नित कर नजर रखने की बात कही। आपसी विवादों निस्तारण समझाइश से करने की बात कही। ग्रामीणों क्षेत्र में स्मैक, अवैध शराब, अफीम, गांजे की अवैध बिक्री रोकने की मांग की। इस दौरान सरपंच चन्द्रपाल सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।
जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के तहसील अध्यक्षों का हुआ निर्वाचन
हिण्डौनसिटी. अखिल भारतीय जांगिड ब्राह्मण महासभा में शुक्रवार को तहसील अध्यक्षों की निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण की गई। चार तहसीलों में निर्विरोध व एक तहसील में मतदान से अध्यक्ष चुने गए।
जिलाध्यक्ष वेदप्रकाश जांगिड़ ने बताया कि करौली में रघुवीर जांगिड, हिण्डौनसिटी में महादेव प्रसाद, टोडाभीम में रामेश्वर प्रसाद, नादौती में श्यामलाल को निर्विरोध तहसील अध्यक्ष निर्वाचित किया। जबकि सपोटरा में जगदीश प्रसाद को मतदान के जरिए तहसील अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। निर्वाचन अधिकारी जगमोहन जांगिड़ ने नवनिर्वाचित तहसील अध्यक्षों को शपथ दिलाई। इस दौरान वर्ष २०१७ में कक्षा १० व १२ वीं में ७५ प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले समाज के छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया।
फुलवाड़ा में हो रहे चरागाह भूमि पर अतिक्रमण
एडीएम से की शिकायत
हिण्डौनसिटी. फुलवाड़ा गांव में चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमणों को हटाने की मांग को लेकर गांव की तीन जलग्रहण कमेटियों ने शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
कमेटी अध्यक्ष सुमेरसिंह सोलंकी, भगवानसिंह व केवलराम गुर्जर ने बताया कि गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों ने चरागाह भूमि पर कब्जा कर फसल बो दी गई है। अतिक्रमियों द्वारा तेली की पंसेरी से दुघाटी के पहाड़ों तक खनन किया जा रहा है। आरोप है कि कई बार शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं की जा रही। (प.स.)

ट्रेंडिंग वीडियो