scriptसमाज में सुखद परिवर्तन का कार्य कर रहा है संघ | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

समाज में सुखद परिवर्तन का कार्य कर रहा है संघ

locationकरौलीPublished: Sep 22, 2018 11:05:49 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

www.patrika.com/rajasthan-news/
 
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का आह्वान-18 कार्यक्रम,तीन जिलों के स्वयंसेवक ले रहे भाग

hindaun karauli news

समाज में सुखद परिवर्तन का कार्य कर रहा है संघ

हिण्डौनसिटी. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो दिवसीय आवासीय शिविर आह्वान-2018 का शनिवार को आदर्श विद्या मंदिर में विधिवत उद्घाटन हुआ।
इस अवसर पर उद्घाटन भाषण में संघ के सह क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम ने कहा कि संघ के स्वयंसेवक समाज सेवा, सामाजिक समरसता, धर्म जागरण, कुटुम्ब प्रबोधन, गौसेवा, ग्राम विकास आदि के कार्यों से समाज में परिवर्तन लाने का कार्य कर रहे हैं।
संघ प्रचारक ने कहा कि संघ केवल व्यक्ति निर्माण का कार्य करता है। जबकि संघ के स्वयंसेवक समाज जीवन के हर क्षेत्र में कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों को ये संस्कार संघ की नियमित शाखा से मिलते हैं। इससे पहले शिविर कार्यवाह गिरिराज खारवाल एवं निम्बाराम ने भारत मां के चित्र के समक्ष मंत्रोच्चार के बीच दीप प्रज्वलित किया। उल्लेखनीय है कि शिविर में सवाईमाधोपुर, दौसा व करौली जिले के संघ शिक्षण प्रशिक्षित स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं। शिविर का समापन रविवार दोपहर में होगा। जिसमें संघ के अखिल भारतीय अधिकारी सुरेश उद्बोधन देंगे।
गांवों से आया भोजन-
शिविर में शनिवार दोपहर का भोजन सूरौठ, महू, काचरौली, एकोरासी सहित कई गांवों से जबकि रात का भोजन हिण्डौन के सभी जाति-बिरादरी के घरों से एकत्रित किया गया।

अग्रवाल समाज की बैठक कल
हिण्डौनसिटी. सूरौठ कस्बे की अग्रसेन वाटिका में 24 सितम्बर को सोमवार शाम 7 बजे अग्रवाल समाज की बैठक होगी।
युवा अध्यक्ष देवानन्द गुप्ता ने बताया कि बैठक के उपरान्त वरिष्ठ व युवा कार्यकारणी के द्विवार्षिक चुनाव कराए जाएंगे। उसी दिन बैठक में 30 सितम्बर को जयपुर में होने वाले अग्रमहाकुम्भ रैली में अधिकाधिक सहभागिता पर चार्चा की जाएगी।

नि:शुल्क ईएनटी शिविर आज
हिण्डौनसिटी. लायंस क्लब हिण्डौन गोल्ड की ओर से रविवार को सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक नई मंडी शिवालय में नि:शुल्क नाक, कान व गला रोग शिविर आयोजित होगा।
क्लब संयोजक विशम्भर गर्ग बंडी भोला व अध्यक्ष विमलेश बंसल ने बताया कि शिविर में पंजीयन के बाद जयपुर के विशेषज्ञ चिकित्सक ललित किरण सोनी व डॉ. योगेन्द्र सूत्रकार द्वारा रोगियों को परामर्श व उपचार दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो