scriptरोक के बाद भी यहां फिर अवैध रूप से किया जा रहा बजरी का अवैध खनन | Illegal mining of graffiti being done illegally here even after the b | Patrika News

रोक के बाद भी यहां फिर अवैध रूप से किया जा रहा बजरी का अवैध खनन

locationकरौलीPublished: Mar 12, 2019 07:27:39 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

रोक के बाद भी यहां फिर अवैध रूप से किया जा रहा बजरी का अवैध खनन

करौली. जिले के सपोटरा के हाडौती क्षेत्र की बनास नदी में एक बार फिर अवैध रूप से बजरी के खनन ने गति पकड़ ली है। बनास नदी से रोजाना धड़ल्ले से बजरी की अवैध रूप से निकासी की जा रही है, लेकिन जिम्मेदार कार्रवाई के प्रति चुप्पी साधे हैं।
इससे न्यायालय के आदेशों की भी पालना नहीं हो रही। गत दिनों बनास नदी से अवैध रूप से बजरी खनन को रोकने के नाम पर प्रशासन ने खानापूर्ति कर दी, लेकिन अब प्रशासन की उदासीनता के चलते अवैध बजरी खनन ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है।

क्षेत्रीय लोगों का कहना है हाडोती बनास नदी क्षेत्र के हाडोती, बडपीपड, कहारपुरा आदि सहित कई क्षेत्रो से अवैध बजरी का खनन रात्रि के समय में हो रहा है। अवैध बजरी के ओवरलोड वाहन बनास नदी से सांकडा, निमोदा, नारौली डांग व बड़ौदा गजराजपाल होते हुए सपोटरा उपखण्ड मुख्यालय के कार्यालय के सामने से गुजर रहे है, लेकिन पुलिस-प्रशासन अवैध बजरी पर अंकुश लगाने के प्रति गंभीर नहीं है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस द्वारा अवैध बजरी खनन पर रोक नहीं लगाई जा रही।
गौरबतल है कि हाडौती क्षेत्र की बनास नदी क्षेत्र से रात्रि के समय में करीब 50 से 60 टैक्टर-ट्रॉलिया रोजनाा निकल रही हैं, जो पुलिस थानों के सामने से गुजरती हैं, लेकिन पुलिस कार्रवाई के नाम पर चुप्पी साधे हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से बजरी खनन पर रोक की मांग की है।
सावित्रीबाई फुले की मनाई पुण्यतिथि
सपोटरा. कस्बे की माली धर्मशाला में सावित्रीबाई फुले की पुण्यतिथि मनाई गई। फुले बिगे्रड अध्यक्ष सीताराम सैनी ने बताया कि देश की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले की पुण्यतिथि मनाई गई। इस मौके पर अमृतलाल सैनी ने फुले के चित्रपट के समक्ष पुष्प अर्पित किए। साथ ही सावित्रीबाई फुले के जीवन पर प्रकाश डाला। इस दौरान भागचंद सैनी, हरि माली, राजेश, धर्मेन्द्र्र, बत्तीलाल, हनुमान, रामजीलाल सैनी आदि मौजूद रह
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो