scriptराजस्थान के करौली जिले में गुर्जरों ने दूसरे दिन भी लगाया जाम,आवागमन ठप, जिले में धारा १४४ लागू | In the Karauli district of Rajasthan, the gujjars also imposed a ban o | Patrika News

राजस्थान के करौली जिले में गुर्जरों ने दूसरे दिन भी लगाया जाम,आवागमन ठप, जिले में धारा १४४ लागू

locationकरौलीPublished: Feb 10, 2019 09:32:25 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrka hindi news.com

In the Karauli district of Rajasthan, the gujjars also imposed a ban on the second day, the shutdown stopped, Section 144 was imposed in the district.

राजस्थान के करौली जिले में गुर्जरों ने दूसरे दिन भी लगाया जाम,आवागमन ठप, जिले में धारा १४४ लागू


करौली. गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर करौली-हिण्डौन सिटी मार्ग के गुडला गांव पर दूसरे दिन रविवार को भी गुर्जर समाज के लोगों ने रोड जाम कर दिया है। जिससे जिले के व्यस्तम मार्ग से आवागमन ठप हो गया। मार्ग पर सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान जिला कलक्टर ने जिले भर में धारा १४४ लागू कर दी है। गुड़ला गांव पर सड़क पर पत्थर डाल सड़क पर जाम लगाया था, लेकिन अब बड़े पेड़ काटकर सड़क पर डाल दिए हैं। इस कारण मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। जाम के दौरान लोग तो कम संख्या में उपस्थित है। लेकिन यातायात जरूर पूरे तरीके से बंद है। सड़क जाम होने की वजह से करौली-हिण्डौन सिटी मार्ग पर रोडवेज ने बसों को बंद किया हुआ तथा निजी वाहन भी नाममात्र को आ रहे हैं। जो वाहन पहुंचे, उन्हें लौटा दिया गया। सिर्फ दुपहिया वाहन खेतों से निकल रहे हैं। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता हाकिम सिंह गुर्जर ने बताया कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के आदेश पर जाम लगाया है। उन्होंने बताया कि मलारनाडूंगर में आरक्षण आन्दोलन समाप्त होने पर ही गुडला से जाम हटाया जाएगा। इस दौरान लोगों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाए, उन्होंने चेतावनी दी कि गुर्जरों की मांग पूरी नहीं होने पर सरकार को नुकसान उठाना पड़ेगा। गुर्जर ने धौलपुर में पुलिस लाठीचार्ज की निंदा की, उन्होंने कहा कि पुलिस ने शांतिपूवर्क आन्दोलन करने वाले गुर्जरों को परेशान किया तो आन्दोलन उग्र किया जाएगा।
रोडवेज बसों को बायपास से निकाला
करौली-हिण्डौन सिटी मार्ग पर जाम लगने पर प्रबंधन ने हिण्डौन सिटी के लिए बसों को बायपास से निकाला। करौली बस स्टैण्ड के प्रभारी अशोक जैन ने बताया कि मासलपुर मोडे चुंगी से बसों को डायवर्ट किया गया, जहां से गाधौली, रामपुरा, फतेहपुरा तथा मोठियापुरा से बस हिण्डौन सिटी पहुंची। इसके अलावा कैलादेवी, गंगापुर सिटी तथा धौलपुर मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन यथावत रहा। इधर बजरी, रेता तथा पत्थरों से भरे ट्रोले गुड़ला में जाम लगने की वजह से आगे नहीं बढ़े है, वे गुड़ला-पहाड़ी गांव की सड़क पर खड़े है। चालक तथा परिचालकों को जाम खुलने का इंतजार है।
पांचना चौकी से आगे नहीं बढ़ी पुलिस
गुर्जर आरक्षण आन्दोलन के लिए पुलिस का जाप्ता विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है। लेकिन यह जाप्ता पांचना पुलिस चौकी से आगे नहीं बढ़ सका। पुलिस उपअधीक्षक सम्पतराम व सदर थानाधिकारी रामेश्वर मीना पांचना पुलिस चौकी पर पुलिस जाप्ते के साथ मौजूद रहे। इसके अलावा मासलपुर मोड पुलिस चौकी से वाहनों को डायवर्ट किया गया।
धारा 144 लगाई
धौलपुर में गुर्जर आरक्षण आन्दोलन उग्र होने पर करौली का प्रशासन व पुलिस सजग हो गई है। जिला कलक्टर व जिला मजिस्ट्रेट नन्नूमल पहाडिय़ा ने बताया कि जिले में धारा १४४ लागू कर दी गई है। कोई भी व्यक्ति हथियारों के साथ प्रदर्शन में भाग नहीं ले सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो