scriptराजस्थान के इस अस्पताल में वरिष्ठों के बजाए कनिष्ठ को बना रखा है पीएमओ | In this hospital of Rajasthan, junior is kept instead of seniors, PMO | Patrika News

राजस्थान के इस अस्पताल में वरिष्ठों के बजाए कनिष्ठ को बना रखा है पीएमओ

locationकरौलीPublished: Mar 12, 2019 07:37:34 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

राजस्थान के इस अस्पताल में वरिष्ठों के बजाए कनिष्ठ को बना रखा है पीएमओ

करौली. यहां के सामान्य चिकित्सालय में वरिष्ठ चिकित्सक होने के बावजूद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कनिष्ठ चिकित्सक को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी का दायित्व सौंप रखा है।

विशेष बात यह है कि जिन चिकित्सक पर पीएमओ का दायित्व है, वह भी इस पद पर नहीं रहना चाहते और दो बार विभागीय उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर इस दायित्व से कार्यमुक्त करने का आग्रह कर चुके हैं। वर्तमान में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी का दायित्व डॉ. बीएल मीना पर है।
चिकित्सालय सूत्र बताते हैं कि चिकित्सालय में डॉ. बीएल मीना से पांच सीनियर चिकित्सक नियुक्त हैं, लेकिन उनमें से किसी को पीएमओ की जिम्मेदारी देने की बजाए उनसे कनिष्ठ चिकित्सक को यह जिम्मा सौंपा हुआ है।
इधर पीएमओ डॉ. बीएल मीना ने बताया कि उन्होंने विभाग के निदेशक को व्यक्तिगत कारणों और चिकित्सालय में वरिष्ठ चिकित्सक होने का उल्लेख करते हुए पत्र भेज रखे हैं, जिनमें उन्होंने उन्हें पीएमओ पद की जिम्मेदारी से कार्यमुक्त करने का आग्रह किया था।
गौरतलब है कि सामान्य चिकित्सालय में कार्यरत अन्य वरिष्ठ चिकित्सकों को पूर्व में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी का दायित्व सौंपा गया था, लेकिन उनके पास अधिक दिन तक यह कार्यभार नहीं रहा। अधिकांश चिकित्सकों ने इस पद को संभालने के प्रति कोई खास रुचि नहीं दर्शाई।
टीवी स्क्रीन पर दिखेगी ट्रेनों की करंट लोकेशन
पटोंदा. श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेनों के आने-जाने का समय पूछताछ खिड़की की बजाय ऑन लाइन एलइडी स्क्रीन पर नजर आएगी। यात्रियों को यह सुविधा मुहैया कराने के लिए सोमवार को रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रशसान ने दो एलइडी लगाई।
वरिष्ठ खण्ड इंजीनियर आरके मीना ने बताया कि स्टेशन परिसर में दो एलईडी एक मुख्य बुकिंग खिड़की के सामने व दूसरी प्रथम श्रेणी यात्रियों के प्रतीक्षालय में लगाई है। स्क्रीन पर अप व डाउन की ट्रेनों के संचालन, देरी होने पर समय का अपडेट दिखेगा। इस दौरान सहायक इंजीनियर दिनेश शर्मा, स्टेशन अधीक्षक शिवराम मीना, जाविद अली, सहित टेलीकॉम स्टाफ मौजूद था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो