scriptभाजपा एससी मोर्चा के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले वक्ता एक जन-एक राष्ट्र को करें साकार | karauli rajasthna patrika news | Patrika News

भाजपा एससी मोर्चा के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले वक्ता एक जन-एक राष्ट्र को करें साकार

locationकरौलीPublished: Sep 29, 2018 03:48:56 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli news

भाजपा एससी मोर्चा के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले वक्ता एक जन-एक राष्ट्र को करें साकार

करौली. भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के करौली विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का शुक्रवार को यहां अम्बेडकर पार्क में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ।

इस मौके पर सम्मेलन में मुख्य वक्ता ओमप्रकाश डंगोरिया ने भाजपा की रीति-नीति और विकास यात्रा पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एक जन, एक राष्ट्र, एक संस्कृति के निर्माण को साकार करने के लिए एकजुट होकर कार्य करने की बात कही।
सम्मेलन में भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा बाबा साहब के सम्मान में किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला। मोर्चा जिलाध्यक्ष कन्हैया लाल बैरवा ने अनुसूचित वर्ग के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी दी। सम्मेलन में मंच संचालन विजय जाटव ने किया।
इस मौके पर जिला महामंत्री विजय जाटव, भाजपा जिला महामंत्री सत्येंद्र चौधरी, ओबीसी मोर्चा के जिला महामंत्री अरविन्द सिंह धाबाई, वरिष्ठ कार्यकर्ता फूलचन्द जाटव आदि ने भी विचार व्यक्त किए। सम्मेलन में श्री लाल जाटव, हंसराज बैरवा, घनश्याम बाबा, सुनील जाटव, प्रदीप जाटव सहित अन्य मौजूद थे।
रोजगार शिविर में 135 आशार्थियों का प्रारंभिक चयन
करौली. जिले के युवाओं को रोजगार के अवसरों का लाभ प्रदान करने एवं उन्हें कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यकर्मों एवं विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी देने के लिए कौशल रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से गुरुवार को यहां डाइट परिसर में कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर आयोजित हुआ। इसमें करीब 350 से अधिक युवाओं ने भाग लिया।
जिला रोजगार अधिकारी जगदीश नारायण निर्वाण ने बताया कि शिविर में प्रारम्भिक चयन 135 का किया गया, जबकि स्वरोजगार एवं प्रशिक्षण मार्गदर्शन 111 आशार्थियों को दिया गया। शिविर में जय श्री बायोप्लान्टेक प्राइवेट लिमिटेड उदयपुर, कौशल किसान बायोप्लांटेक प्राइवेट लिमिटेड कोटा, खुशहाल किसान एग्रोकेम आर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड कोटा, एक्मे प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड भिवाड़ी, नवभारत फर्टीलाईजर्स उदयपुर एवं खण्डेलवाल टाटा मोटर्स महवा आशार्थियों का प्रारम्भिक चयन किया गया। इसके अलावा शिविर में युवाओं को मार्गदर्शन भी दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो