scriptस्कूल की भूमि पर काटे प्लॉट, एफआईआर के आदेश,2 बीघा जमीन पर दबंगों ने कब्जा किया | Kate Plot on the land of the school, orders of FIR, 2 bigha land grabb | Patrika News

स्कूल की भूमि पर काटे प्लॉट, एफआईआर के आदेश,2 बीघा जमीन पर दबंगों ने कब्जा किया

locationकरौलीPublished: Feb 21, 2019 10:30:21 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrika hindi news.com

Kate Plot on the land of the school, orders of FIR, 2 bigha land grabb

स्कूल की भूमि पर काटे प्लॉट, एफआईआर के आदेश,2 बीघा जमीन पर दबंगों ने कब्जा किया


करौली. स्थानीय नगरपरिषद क्षेत्र में गूलरघटा के राजकीय प्राथमिक स्कूल की 2 बीघा जमीन पर दबंगों द्वारा प्लॉट काटने का मामला सामने आया है। मामले में जांच के लिए गुरुवार को शिक्षा अधिकारी े मौके पर पहुंचे मौका देखने के बाद संस्था प्रधान को एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए। इस संबंध में लोगों ने अतिरिक्त जिला कलक्टर को भी ज्ञापन सौंप दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
गूलरघटा के राजकीय प्राथमिक स्कूल के भवन निर्माण के लिए दस साल पहले सरकार ने जमीन आवंटित की, जिसके कुछ हिस्से पर भवन का निर्माण हो गया। शेष 2 बीघा जमीन पर वर्षो से दबंगों की नजर थी। अब खुलेआम दबंगों ने जमीन पर प्लॉट काटकर उस पर निर्माण शुरू करा दिया तो शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। दबंगों ने 2 बीघा जमीन पर पत्थर डाल दिए तथा पक्का निर्माण कराने की तैयारी कर रहे हैं। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि स्कूल के संस्था प्रधान जब भी अतिक्रमण हटाने की कहते है तो दबंग मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। संस्थाप्रधान ने इसकी जानकारी लोगों को दी। लोगों ने अतिरिक्त जिला कलक्टर व शिक्षा अधिकारियों को अवगत कराके स्कूल की जमीन से अतिक्रमण हटाने की मांग की।
अधिकारियों ने लिया जायजा
स्कूल की जमीन पर कब्जा होने के बाद दर्जनों की संख्या में ग्रामीण अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे, जिन्होंने समूचे मामले से अवगत कराया। इसके बाद मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी भरतलाल मीना व अतिरिक्त ब्लाक शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद जाटव मौके पर पहुंचे। उन्होंने सरकारी स्कूल की जमीन पर कब्जा होने को गम्भीर माना। अतिरिक्त ब्लाक शिक्षा अधिकारी ने संस्थाप्रधान को स्कूल की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।
२७१ हैण्डपम्प स्थापित किए जाएंगे
करौली. जनस्वास्थ्य एवं आभियांत्रिकी विभाग जिले में पेयजल संकट के समाधान के लिए २७१ हैण्डपम्प स्थापित करेगा। अधीक्षण अभियंता कार्यालय में तकनीकी सहायक अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि करौली ब्लॉक में 72, सपोटरा में 20, मण्डरायल में 20, हिण्डौन सिटी में 53, टोडाभीम में 53, नादौती में 53 नए हैण्डपम्प लगाए जाएंगे। इसी प्रकार नादौती के संदेरा व चैनपुरा, टोडाभीम के बालघाट, बाढमहासिंहपुरा, बिचपुरी, लोहारखेडा एवं हिण्डौन के गढीमौसमाबाद, बनवारीपुर, श्यामपुर मूंडरी, चन्दीला फााजलाबाद, चुरारी, फुलवाड़ा, धंधावली व धुरसी में आरओ प्लांट स्थापित किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो