scriptमंत्री-अफसर रहे फिर नहीं वाहन, भाजपा प्रत्याशी बिना हथियार के | Ministro a cargo no ms vehculo, candidato a BJP sin arma | Patrika News

मंत्री-अफसर रहे फिर नहीं वाहन, भाजपा प्रत्याशी बिना हथियार के

locationकरौलीPublished: Nov 24, 2018 12:23:55 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

मंत्री-अफसर रहे फिर नहीं वाहन, भाजपा प्रत्याशी बिना हथियार के

करौली. जिले में विधानसभा चुनाव के समर में भाग्य आजमाने उतरे अनेक उम्मीदवार लग्जरी वाहनों के मालिक हैं तो किसी के पास कोई वाहन ही नहीं है।

दलों के ऐसे भी प्रत्याशी हैं जो स्कूटी पर सवार हैं। हथियारों के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी आगे हैं, जबकि भाजपा के किसी प्रत्याशी पर हथियार नहीं है। प्रत्याशियों द्वारा शपथ पत्रों में वाहन और हथियारों की दी गई जानकारी के अनुसार करौली के भाजपा प्रत्याशी वरिष्ठ आईएएस रहे हैं। प्रमुख पदों पर रहने के बावजूद वे वाहन विहीन हैं। जबकि उनकी पत्नी आठ लाख रुपए कीमत की हुन्डई कार की मालिक हैं।

इसी प्रकार करौली से कांग्रेस प्रत्याशी दर्शनसिंह गुर्जर 11 लाख 50 हजार रुपए कीमत की बोलेरो जीप में घूमते हैं। दर्शनसिंह के पास 315 बोर पचफेरा बंदूक, एक 12 बोर बंदूक है, जिनकी कीमत 1 लाख 15 हजार रुपए है।
करौली से बसपा प्रत्याशी लाखन सिंह मीना के पास 26 लाख रुपए कीमत की लग्जरी फोरचूनर कार है, जबकि उनकी पत्नी 6 लाख रुपए कीमत की शिफ्ट डिजायर कार की मालिक हैं। सपोटरा से कांग्रेस प्रत्याशी रमेश मीना 32 लाख रुपए कीमत की फोरचूनर लग्जरी कार के मालिक हैं।
रमेश के स्वयं के पास दो बंदूक हैं, जिनकी कीमत करीब 1 लाख 8 5 हजार रुपए है। सपोटरा से भाजपा प्रत्याशी गोलमा देवी के स्वयं के पास 8 लाख रुपए कीमत की टवेरा और 16 लाख रुपए कीमत की इनोवा कार हैं। जबकि सपोटरा से बसपा प्रत्याशी हंसराज मीना वाहन के मामले में काफी पीछे हैं। शपथ पत्र के अनुसार वे 56 हजार रुपए कीमत की स्कूटी के मालिक हैं।
लग्जरी कार के शौकीन हैं पीआर
टोडाभीम. विधानसभा चुनाव के रण में उतरे भाजपा, कांग्रेस व बसपा के प्रत्याशी मीणा समाज से आते हैं। तीनों का ही क्षेत्र में वजूद भी कायम है। चुनावी दंगल में राजनीतिक अनुभव व सर्मथकों के दम पर दांव आजमा रहे कांग्रेस प्रत्याशी पृथ्वीराज मीणा (पीआर) लग्जरी कार के शौकीन है।
चुनाव आयोग में दाखिल शपथ-पत्र के मुताबिक उनके पास 20 लाख रुपए कीमत की एक लग्जरी इनोवा कार है। इतना ही नहीं उनके हाथ में 10 लाख रुपए की नकदी के साथ 60 हजार रुपए का सोना भी है। जबकि विधायक रह चुके भाजपा प्रत्याशी रमेश मीणा के पास भी एक कार व एक बाइक है।
इसके अलावा उनके पास 13 लाख रुपए कीमत का सोना-चांदी भी मौजूद है। चुनाव आयोग में पेश शपथ पत्र के मुताबिक उनके हाथ में पांच लाख रुपए नकद भी है। इधर जिला प्रमुख रह चुके बसपा प्रत्याशी शिवदयाल मीणा इन दिनों तंगहाली से जूझ रहे हैं।
चुनाव आयोग में पेश शपथ-पत्र के अनुसार शिवदयाल के पास घूमने के लिए एक कार तो है, लेकिन नकद राशि के नाम पर वे भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी के मुकाबले कहीं टिक नहीं पाते। शपथ पत्र के अनुसार फिलहाल नकदी के नाम पर उनके पास महज 10 हजार रुपए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो