scriptडेढ़ लाख वर्ग फीट के पांडाल में होगी प्रधानमंत्री की सभा, मेगा मंच से बोलेंगे मोदी | Modi will speak in the Assembly of the Prime Minister, Mega Forum, wil | Patrika News

डेढ़ लाख वर्ग फीट के पांडाल में होगी प्रधानमंत्री की सभा, मेगा मंच से बोलेंगे मोदी

locationकरौलीPublished: Apr 30, 2019 10:21:24 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

एसपीजी के एआईजी ने देखा सभास्थल, अधिकारियों की ली बैठक
Modi will speak in the Assembly of the Prime Minister, Mega Forum, will be 1.5 lakh square feet in Pandal, SPG AIG saw meeting place , meeting of officials

hindaun karauli news

डेढ़ लाख वर्ग फीट के पांडाल में होगी प्रधानमंत्री की सभा, मेगा मंच से बोलेंगे मोदी

हिण्डौनसिटी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन मई को कृषि उपज मंडी के पास 52 बीघा में होने वाली जनसभा की तैयारियां शुरु हो गई हैं। भाजपा के बडे नेताओं के दौरे के बाद मंगलवार को स्पेशल प्रोटेक्शन गु्रप (एसपीजी) के अतिरिक्त महानिरीक्षक (एआईजी) मनीष शर्मा के निरीक्षण के बाद पांडाल निर्माण कार्य तेजी से शुरू हो गया है।

एसपीजी के एआईजी ने सभा स्थल व हैलीपैड के लिए चिह्नित स्थानों का जायजा लिया। जहां पांडाल तैयार कर रही जयपुर की फर्म के कार्मिकों से मंच से लेकर लोगों की बैठक व्यवस्था, बैरिकेटिंग, पार्किंग समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इसके बाद पंचायत समिति सभागार में कलक्टर नन्नूमल पहाडिया व एसपी प्रीति चन्द्रा समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें अधिकारियों को सभा की तैयारियों के लिए पूरी तरह से मुस्तैद रहने की बात कही।
इस दौरान एएसपी रविन्द्रसिंह, एसडीओ सुरेश कुमार बुनकर, विकास अधिकारी लाखनसिंह कुंतल, सीएमएचओ दिनेश कुमार मीणा, डीएसपी सांवरमल नागौरा, यातायात प्रभारी लोकेन्द्रसिंह, कोतवाल रूपसिंह जाटव, पीएचईडी एक्सईएन आशाराम मीणा, नगरपरिषद आयुक्त प्रेमराज मीणा समेत कई अधिकारी मौजूद थे।
तीन डोम का होगा पांडाल, 30 हजार लगेंगी कुर्सियां-
एसपीजी के एआईजी के निर्देश के बाद पांडाल के लिए डोम तैयार करने का कार्य शुरु कर दिया गया। 50 से अधिक कार्मिक पांडाल तैयार करने में जुटे हुए हैं। पांडाल बना रही फर्म के सुपरवाईजर निखिल अग्रवाल ने बताया कि सभा स्थल पर 50-50 हजार वर्ग फीट के तीन वाटरपू्रफ व अंधडरोधी डोम तैयार किए जाएंगे। इनमें लोगों के बैठने के लिए 30 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी।
प्रधानमंत्री समेत कई बडे नेताओं के लिए 1792 वर्ग फीट का मंच (स्टेज) तैयार किया जाएगा। पांडाल में एसपीजी के मुताबिक महिला-पुरुषों के लिए बैठक व्यवस्था होगी। इसके लिए बैरिकेटिंग लगाई जाएंगी। सभा स्थल के समीप ही वाहन पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।
दो मई की मध्य रात्रि तक पांडाल बनकर तैयार होगा। इधर सभा स्थल पर निगरानी के लिए प्रशासन की ओर से एक हैड कांस्टेबल व चार कांस्टेबल का पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है। पुलिस की ओर से आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है। सभा स्थल पर जाने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो