scriptलगाए छप्पनभोग, सजाए दरबार, अग्रवाल समाज की ओर से आयोजन | Organized by Chappanbhog, decorated court, Agarwal society | Patrika News

लगाए छप्पनभोग, सजाए दरबार, अग्रवाल समाज की ओर से आयोजन

locationकरौलीPublished: Feb 02, 2019 10:51:20 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

लगाए छप्पनभोग, सजाए दरबार, अग्रवाल समाज की ओर से आयोजन

करौली. कैलामाता और भगवान मदनमोहनजी मंदिर में शनिवार को अग्रवाल समाज की ओर से छप्पनभोग का आयोजन किया गया। इस मौके पर मंदिरों में फूल बंगला झांकी भी सजाई गई।

इस मौके पर अग्रवाल समाज की ओर से कैलादेवी कस्बे में अग्रवाल समाज के लोगों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। कार्यक्रम के तहत सुबह 11 बजे कैलादेवी माता के मंदिर में ध्वज पताका चढ़ाई गई। साथ ही कस्बे के नरसी गेस्ट हाउस में भण्डारे का आयोजन हुआ, जिसमें सैंकड़ों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की। रात्रि जागरण भी हुआ।
कथा से माहौल हुआ धर्ममय
नादौती. कैमरी क्षेत्र के जिंदोंकापुरा गांव में ठाकुर बाबा के स्थान पर चल रही संगीतमयी भागवत कथा से माहौल धर्ममय बना है।

आचार्य पं. रमाकांत शास्त्री ने शनिवार को सुदामा चरित्र का प्रसंग सुनाकर सभी को विभोर कर दिया। उन्होंने जीवन में ईश्वर का स्मरण करते रहने की बात कही।
कार्यक्रम में सरपंच संघ के तहसील अध्यक्ष हंसराज गुर्जर, जनक ङ्क्षसह हवलदार, नादान ङ्क्षसह, नरेन्द्र सिंह ने पूजा-अर्चना में भाग लिया। कार्यक्रम संयोजक जनक सिंह हवलदार ने बताया कि रविवार को हवन व भण्डारे के साथ सात दिवसीय कार्यक्रम का समापन होगा। इसी प्रकार राजाहेड़ा गांव में पं. गजानंद शास्त्री द्वारा संगीतमयी कथा में कृष्णावतार का प्रसंग सुनाया।
उन्होंने कहा कि जब भी पृथ्वी पर पाप बढ़ते हंै, परमात्मा धर्म की रक्षा के लिए अवतार लेते हंै। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भागवत कथा जीवन के उद्दार के साथ मन की शांति का मार्ग भी है। कार्यक्रम में मुख्य यजमान की भूमिका निभा रहे सुरग्यान फौजी, जीतू अवाना, हरिमोहन खटाना, बिजेन्द्र अवाना, सवाई सिंह आदि सहयोग प्रदान कर रहे हैं।
संयोजक फौजी ने बताया कि 4 फरवरी को कथा का समापन होगा। इसी प्रकार मोहनपुरा गांव में आचार्य दिनेश कृष्ण महाराज ने प्रवचन दिए।
इस मौके पर राधा कृष्ण की सजीव झांकी सजाई गई। भजनों पर लोगों ने नृत्य किया। कार्यक्रम संयोजक मुनीराज दूधिया ने बताया कि रविवार को कथा का प्रसादी वितरण के साथ समापन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो