scriptनया विकल्प के लिए आम सभा व रैली होगी, राजस्थान के नादौती में तैयारी शुरू | Poshar released. He entrusted the responsibility of the program to the | Patrika News

नया विकल्प के लिए आम सभा व रैली होगी, राजस्थान के नादौती में तैयारी शुरू

locationकरौलीPublished: Sep 28, 2018 07:02:26 pm

Submitted by:

vinod sharma

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking …

 Poshar released. He entrusted the responsibility of the program to the

नया विकल्प के लिए आम सभा व रैली होगी, राजस्थान के नादौती में तैयारी शुरू


नादौती. भारत वाहिनी पार्टी की नया विकल्प -बेहतर विकल्प के तहत ३० सितम्बर को गढ़मोरा में होने वाली पार्टी की आमसभा व वाहन रैली की सफलता को लेकर शुक्रवार को उपखण्ड मुख्यालय पर प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्रसिंह मीना ने पार्टी के पोष्टर विमोचन किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी।
कार्यक्रम संयोजक कपलेश शर्मा ने बताया कि गढ़मोरा प्राचाीन कुण्ड पर आयोजित आमसभा को पार्टी प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी सम्बोधित करेंगे। आमसभा के बाद प्रदेशाध्यक्ष तिवाड़ी ३० सितम्बर से ७ अक्टूबर तक चलने वाले दुपहिया वाहन रैली को झण्डी दिखा कर रवाना करेंगे। रैली टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रमुख गांवों में भ्रमण के साथ पार्टी की रीति नीतियों व उद्देश्यों के प्रचार प्रसार के साथ आमजन को पार्टी से जुडऩे के लिये प्रेरित करेगी। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष मीना ने कार्यक्रम में लोगों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की। संयोजक शर्मा ने बताया कि सभा की व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। बैठक में भारत युवा वाहिनी की विधानसभा अध्यक्ष रवि प्रताप सिंह राठौड़, मण्डल अध्यक्ष नादौती जितेन्द्र गुर्जर कैमरी, महंत अरूण दास, भगवान सहाय शर्मा, ज्ञान सिंह चपराना, महेश चपराना, विनोद कुमार, डॉ. नत्थू सैनी, रेवती तमोली, गिर्राज प्रसाद तिवाडी, हरकेश मीना, बद्री मीना ने भाग लिया।
गर्भवती महिलाओं को दी पोषण की जानकारी
बालघाट. कस्बे के आंगनबाड़ी केन्द्र पर शुक्रवार को महिला सुपरवाइजर आशा शर्मा की अध्यक्षता में पोषण मेले का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म करवाई। कार्यक्रम में सोनम बानो, रेशमा बानो, पूजा देवी आदि महिलाओं की गोद भरी गई। रस्म के बाद नवजात शिशु की देखरेख, शिशु के पोषण के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। महिला पर्यवेक्षक शर्मा ने नवजात के लिए मां के दूध को सर्वोतम आहार बताया। गर्भावस्था के दौरान पौष्टिक आहार लेने पर जोर दिया।बच्चों को पोषण के संबंध जानकारी दी गई। मेले में एएनएम सविता, आशा सहयोगिनी, सहायिका ज्योति सेन, रिजवाना खान, पंचायत सहायक मेवाराम मीणा खुर्शीद अहमद, हरिओम सिंह आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो