scriptउल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मान से नवाजे संस्था प्रधान-सरपंच | Pradhan-Sarpanch, an honorable organization honored for his outstandi | Patrika News

उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मान से नवाजे संस्था प्रधान-सरपंच

locationकरौलीPublished: Oct 02, 2018 08:26:56 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

उल्लेखनीय कार्यों के लिए सम्मान से नवाजे संस्था प्रधान-सरपंच

करौली. सरकारी विद्यालयों में उत्कृष्ट कार्य करने पर मंगलवार को गांधी जयंती के मौके पर यहां भंवर विलास स्थित मैरिज गार्डन में आयोजित जिला स्तरीय उजियारी ग्राम पंचायत एवं शिक्षक सम्मान समारोह में जिले के संस्था प्रधानों और जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।
माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हिण्डौन विधायक राजकुमारी जाटव थीं, जबकि अध्यक्षता जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने की।

वहीं विशिष्ठ अतिथि बतौर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव अग्रवाल, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीणा, विद्या भारती के केशरसिंह नरुका, जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) हरिराम मीना, जिला शिक्षा अधिकारी (प्रा.) देवेन्द्रपालसिंह तोमर उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने विभिन्न योजनाएं लागू की हैं, जिनके माध्यम से ना केवल सरकारी स्कूलों का विकास हुआ है, बल्कि प्रदेश में शैक्षिक स्तर में भी वृद्धि हुई है। वहीं बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी विभिन्न योजनाएं संचालित की हैं।
शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में पदोन्नति भी की गई है। जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने सम्मान समारोह आयोजन पर खुशी जताते हुए कहा कि शिक्षक समाज का दर्पण है। उन्होंने स्कूलों में संस्था प्रधानों द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों पर खुशी जताते हुए जिले को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। डीईओ हरिराम मीना ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। साथ ही कार्यक्रम का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
ड्राप आउट को जोड़ा, स्कूलों का कराया विकास
समारोह में दो स्तरों पर सम्मान किया गया। डीईईओ हरिराम मीना ने बताया कि इस दौरान उजियारी ग्राम पंचायत के तहत जिले की 63 पंचायतों के पीईईओ (संस्था प्रधान) एवं सरपंचों को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह आदि प्रदान कर सम्मानित किया।
इनके द्वारा ड्रॉप आउट बच्चों को पुन: स्कूल से जोडऩे सहित अन्य उल्लेखनीय कार्य किया। इसी प्रकार उजियारी ग्राम पंचायत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तीन अध्यापकों, भामाशाहों से स्कूल विकास को राशि प्राप्त करने, बेहतर परिणाम देने पर चार संस्था प्रधानों का भी सम्मान से नवाजा गया। इसके अलावा स्टार रैकिंग में अव्वल जिले के 29 संस्था प्रधानों को शिक्षक सम्मान से नवाजा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो