scriptयहां राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा को किया जाएगा सील | Rajasthan-Madhya Pradesh frontera ser sellada | Patrika News

यहां राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा को किया जाएगा सील

locationकरौलीPublished: Oct 25, 2018 11:56:17 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

यहां राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा को किया जाएगा सील

करौली. विधानसभा चुनाव में मण्डरायल कस्बे के समीप राजस्थान व मध्यप्रदेश चम्बल नदी राजघाट पर सीमा सुरक्षा की जाएगी। इसे लेकर मण्डरायल कस्बे में अटल सेवा केन्द्र पर दोनों प्रान्तों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक हुई। जिसमें आवश्यक निर्देश दिए गए। एसडीओ मुकेश चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने, अपराधियों पर नजर रखने आदि पर चर्चा की गई। मध्यप्रदेश मेंं 28 नवम्बर व राजस्थान में 7 दिसम्बर को होने वाले चुनाव से 24 घंटे पहले चम्बल नदी के राजघाट व दूसरी ओर अटार घाट पर सीमा सील करने के निर्देश दिए गए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह ने सीमा पर सुरक्षा की दृष्टि से आतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने, आपराधिक गतिविधियों को मद्देनजर बदमाशों को चिन्हित कर नोटिस देकर पाबंद करने, लाइसेंस सुधा हथियारों को शीघ्र जमा करने के निर्देश थानाधिकारी रघुवीर सिंह को दिए। इस दौरान सीओ सम्पत सिंह एएसआई पृथ्वीसिंह खटाना, तहसीलदार गौरीशंकर शर्मा विकास आधिकारी अजीत सिंह सहरिया, मध्यप्रदेश सबलगढ़ एसडी ओपी महेन्द्र शर्मा, टीआई नरेन्द्र शर्मा टेंटरा उप निरीक्षक माधव शर्मा आदि मौजूद रहे।
मनमाने तरीके से पार्किंग शुल्क वसूलने का आरोप
करौली. सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश शर्मा मूला ने राजकीय अस्पताल की पार्किंग में मनमाने रुपए वसूलने का आरोप लगाया है। इस संबंध में शर्मा ने पीएमओ को पत्र सौंप जांच की मांग की है। पत्र में बताया कि अस्पताल की पार्किंग में मोटरसाइकिल वालों से अलग-अलग शुल्क लिया जाता है। उन्होंने बताया कि किसी से पांच रुपए तो किसी से 10 रुपए लिए जाते है। इससे आए दिन मरीजों के परिजनों का पार्किंग संचालक के साथ विवाद बना रहता है। उन्होंने आरोप लगाया कि मनमाने तरीके से शुल्क वसूला जाता है।
शिविर का किया अवलोकन
करौली. स्काउट गाइड स्थानीय संघ के तत्वावधान में आयोजित द्वितीय-तृतीय सोपान एवं रोवर रेंजर्स निपुण प्रशिक्षण शिविर का मुख्य जिला शिक्षाधिकारी रामकेश मीना, प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर चन्द्रेश सिंहल ने निरीक्षण किया।
समापन पर घनश्याम शर्मा शिविर संचालक ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया तथा शिविर में पधारे अतिथियों का स्वागत किया। सचिव अभय कुमार शास्त्री ने बताया कि पांच दिवसीय शिविर में जिला कमिश्नर ने स्काउट-गाइड गतिविधि संचालन में आने वाली कठिनाइयों के समाधान में पूर्ण सहयोग करने करने की बात कही। बालकों के सर्वांगीण विकास के लिए संगठन से ज्यादा से ज्यादा जुडऩे की अपील की।
प्रारम्भिक जिला शिक्षाधिकारी घनश्याम सैनी ने शिविर का अवलोकन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो