script

प्रशिक्षण से राजस्थान पुलिस के अधिकारी रहेंगे एक्टिव, करौली में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू

locationकरौलीPublished: Feb 02, 2019 09:21:09 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrika hindi.com

Rajasthan Police Officer will be active in training, two-day training camp in Karauli

प्रशिक्षण से राजस्थान पुलिस के अधिकारी रहेंगे एक्टिव, करौली में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू

करौली. गुर्जर आरक्षण आन्दोलन या अन्य कानून व्यवस्था में एक्टिव बनाए रखने के लिए यहां पुलिस लाइन में शनिवार से पुलिस के अधिकारी व कांस्टेबलों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ है। जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बताया कि शिविर में हथियार चलाने, कानून व्यवस्था, अनुसंधान तथा भीड़ को नियंत्रण का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भीड़ को आधुनिक तरीके से नियंत्रण किया जाएग, जिससे किसी को नुकसान नहीं होगा। दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में अधिकारी
व कांस्टेबल भाग ले रहे हैं। इधर जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर नियमित प्रक्रिया के तहत हो रहा है। इसके आदेश कार्यभार संभालने के बाद ही जारी कर दिए गए। उन्होंने बताया कि कांस्टेबल से लेकर अधिकारियों को एक्टिव बनाए रखने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
११ ग्राम स्मैक के साथ एक गिरफ्तार
हिण्डौनसिटी. सदरथाना पुलिस ने शुक्रवार रात को गुनसार गांव से स्मैक सप्लाई के आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से ११ ग्राम स्मैक जब्त की है। हिण्डौन क्षेत्र में पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई करने नशे के कारोबारियों में हड़कम्प मचा है।
सदर थाना प्रभारी लोकेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी जमालपुर गांव निवासी मुकेश जाटव है। आरोपी के खिलाफ अनेक थानों में लूट, मारपीट, चोर की वारदात करने के मामले दर्ज हैं। यह स्मैक सप्लाई का काम करता है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने देर रात गांव के जिन्द बाबा के स्थान के पास से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उसके पास मिली प्लास्टिक की थैली में मिली ११ ग्राम स्मैक को जब्त कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ग्राहकों का इंतजार कर रहा था। क्षेत्र में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने शुक्रवार को श्रीमहावीरजी में मुख्य बाजार में अकबरपुर निवासी राजपाल गुर्जर को गिरफ्तार कर उसके पास से ८ ग्राम २०० मिलीग्राम स्मैक जब्त की थी।
देशीकट्टा सहित एक गिरफ्तार
हिण्डौनसिटी. सदर थाना पुलिस ने शुुक्रवार देर रात फैलीकापुरा गांव के तिराहे से एक जनेे को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से देशी कट्टा जब्त किया। आरेापी फैलीकापुरा गांव निवासी जल्लो उर्फ जलसिंह मीणा है।
सदरथाना प्रभारी लोकेन्द्रसिंह ने बताया कि रात करीब ११ बजे पुलिस को फैलीकापुरा गांव के तिराहे पर एक जने के वारदात को अंजाम देने के फिराक में घूमने की सूचना मिली थी। इस दौरान मौके पर पहुंची ने आरोपी को दबोच लिया। तलाशी में उसके पास से मिला १२ बोर का देशी कट्टा जब्त कर लिया। थाना प्रभारी ने बतायाकि आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में मारपीट, लूट, चोरी और अवैध हथियार रखने के करीब एक दर्जन मामले ेदर्ज हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो