scriptराजस्थान में गुर्जरों ने हिण्डौन-करौली का रोका रास्ता,गुडला गांव की सड़क पर लगाया जाम | smb:192.168.21.100dailyjobvinod201.jpg | Patrika News
करौली

राजस्थान में गुर्जरों ने हिण्डौन-करौली का रोका रास्ता,गुडला गांव की सड़क पर लगाया जाम

rajasthan patrika hindi news.com

करौलीFeb 09, 2019 / 07:15 pm

vinod sharma

Gujjars in Rajasthan blocked the road of Hindon-Karauli, jam on the road of Gudla village

राजस्थान में गुर्जरों ने हिण्डौन-करौली का रोका रास्ता,गुडला गांव की सड़क पर लगाया जाम

करौली.सवाईमाधोपुर के बाद गुर्जर आरक्षण आन्दोलन करौली जिले में फेल गया है। शनिवार को करौली-हिण्डौन सिटी मार्ग के गुडला गांव पर समाज के लोगों ेने सड़क पर जाम लगा दिया, जिससे इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद हो गया है। इसके अलावा अन्य मार्गों पर वाहन संचालित हो रहे हैं। गुड़ला गांव पर सुबह दस बजे समाज के युवाओं ने पत्थर डाल सड़क पर जाम लगा दिया। इस दौरान आस-पास के गांवों के लोग भी गुडला पहुंच गए, जिन्होंने आन्दोलन को समर्थन दिया। जाम की सूचना पर रोडवेज प्रबंधन ने करौली-हिण्डौन सिटी मार्ग पर वाहनों का संचालन बंद कर दिया। इस मार्ग पर सुबह के बाद रोडवेज तथा निजी बसों का संचालन नहीं हुआ। करौली रोडवेज बस स्टैण्ड के प्रभारी अशोक जैन ने बताया कि करौली, हिण्डौन सिटी पर बसों का संचालन बंद है। लेकिन कैलादेवी, गंगापुर सिटी, धौलपुर मार्ग पर बसों का संचालन हुआ। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता हाकिम सिंह गुर्जर ने बताया कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के आदेश पर जाम लगाया है। उन्होंने बताया कि मलारनाडूंगर में आरक्षण आन्दोलन समाप्त होने पर ही गुडला से जाम हटाया जाएगा।
एम्बुलेंस तथा शादी विवाह वाले वाहनों को छूट
जाम के दौरान एम्बुलेंस तथा शादी विवाह वाले वाहनों को नहीं रोकने का निर्णय भी समाज के लोगों ने किया है। जाम के दौरान शादी वाले वाहन व एम्बुलेंस गुडला गांव पहुंचे, इन वाहनों को युवाओं ने सड़क से निकाला। इस कारण शादी वालों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। आरक्षण आन्दोलन समिति से जुड़े
भानु प्रताप गुर्जर उर्फ बटरू नेता ने बताया कि एम्बुलेंस तथा शादी-विवाह वाले वाहनों को निकलने दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आरक्षण आन्दोलन में मानवीयता का पूरा ध्यान रखा गया है।
सड़क पर गूंजे रसिया
रास्ते को लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने गुडला की सड़क पर रसिया गीतों की प्रस्तुति देकर समय पास किया। गायकों ने धार्मिक कथाओं पर आधारित रचनाओं की प्रस्तुति दी। इसके अलावा कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की प्रशंसा में भी रसिया गीत गाए गए. जिसमें आरक्षण से होने वाले लाभों का उल्लेख किया गया।
पांचना चौकी से आगे नहीं बढ़ी पुलिस
गुर्जर आरक्षण आन्दोलन के लिए पुलिस का जाप्ता विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है। लेकिन यह जाप्ता पांचना पुलिस चौकी से आगे नहीं बढ़ सका। पुलिस उपअधीक्षक सम्पतराम व सदर थानाधिकारी रामेश्वर मीना पांचना पुलिस चौकी पर पुलिस जाप्ते के साथ मौजूद रहे। इसके अलावा मासलपुर मोड पुलिस चौकी से वाहनों को डायवर्ट किया गया।

Home / Karauli / राजस्थान में गुर्जरों ने हिण्डौन-करौली का रोका रास्ता,गुडला गांव की सड़क पर लगाया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो