scriptपुलिस उपनिरीक्षक परीक्षा में 3032 परीक्षार्थी लेंगे भाग, परीक्षा की तैयारियां पूरी | Sub inspector examination will take 3032 candidates, complete the exa | Patrika News

पुलिस उपनिरीक्षक परीक्षा में 3032 परीक्षार्थी लेंगे भाग, परीक्षा की तैयारियां पूरी

locationकरौलीPublished: Oct 05, 2018 10:55:02 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

पुलिस उपनिरीक्षक परीक्षा में 3032 परीक्षार्थी लेंगे भाग, परीक्षा की तैयारियां पूरी

11 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी

करौली. राजस्थान लोक सेवा अजमेर की ओर से रविवार को होने वाली उपनिरीक्षक पुलिस प्रतियोगी परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इन तैयारियों की समीक्षा को लेकर शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें अधिकारियों ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि उप निरीक्षक प्रतियोगी परीक्षा 7 अक्टूबर प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं सांय 3 बजे से 5 बजे तक दो पारियों में जिला मुख्यालय के 11 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी। परीक्षा में 3 हजार 32 परीक्षार्थी भाग लेंगे।
उन्होंने बताया कि परीक्षा की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। परीक्षा आयोजन के सम्बन्ध में केन्द्रधीक्षक व अतिरिक्त केन्द्राधीक्षक, पर्यवेक्षक एवं सर्तकता दलों को आवंटित परीक्षा केन्द्रों का सतत निरीक्षण करते हुए परीक्षा के सफल संचालन के लिए निर्देश दिए गए हैं।
कार्यशाला में दी विभिन्न जानकारियां
करौली. स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को संकुल स्तरीय विषय आधारित हिन्दी-पर्यावरण की कार्यशाला का आयोजन हुआ।

कार्यशाला का उद्घाटन विद्यालय प्रधानाचार्य चन्द्रेश गोयल एवं प्रभारी दिलीप शर्मा ने मां सरस्वती के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।
प्रधानाचार्य चन्द्रेश गोयल ने कार्यशाला को लेकर जानकारी दी। इस मौके पर पर्यावरण विषय केआरपी पप्पू लाल माली ने संभागियों की समस्याओं का समाधान किया।

इस दौरान एसएआई का विश्लेषण, बच्चों की प्रगति देखना, रचनात्मक आंकलन, चेक लिस्ट की विवेचना आकलन की प्रक्रिया की समझ विकसित करना, समूहों के बालकों की योजना द्वितीय के टर्म के उद्देश्य की समझ पाक्षिक योजना, अभिलेख पंजिका संघारण आदि की जानकारी दी गई।
केआरपी राममूर्ति शर्मा ने हिन्दी विषय को लेकर संभागियों की समस्याओं का समाधान किया। कार्यशाला में रोडकला, मांची, सैंगरपुरा, गुड़ला एवं शहरी क्षेत्र के कक्षा एक से पांचवी तक अध्ययन कराने वाले हिन्दी-पर्यावरण के शिक्षकों ने भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो