scriptबदहाल यातायात से नहीं मिली निजात,बार-बाम लगे जाम में फंसे वाहन | The bad traffic system has not been able to get rid of it. | Patrika News

बदहाल यातायात से नहीं मिली निजात,बार-बाम लगे जाम में फंसे वाहन

locationकरौलीPublished: Sep 28, 2018 05:37:11 pm

Submitted by:

vinod sharma

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking …

The bad traffic system has not been able to get rid of it.

बदहाल यातायात से नहीं मिली निजात,बार-बाम लगे जाम में फंसे वाहन


करौली. स्थानीय जिला मुख्यालय पर ठोस कार्रवाई के अभाव में बदहाल यातायात व्यवस्था से निजात नहीं मिल सकी है। शुक्रवार को भी शहर में अनेक स्थानों पर जाम में वाहन फंसे रहे। हिण्डौन दरवाजे, फूटाकोट, मदनमोहन मंदिर का रास्ता, पुरानी सब्जी मंडी, अस्पताल के सामने के रोड को यातायात के मामले में संवेदनशील स्थान के रूप में यातायात पुलिस ने चिहिन्त किया है। लेकिन इस रोड पर ही दिन में बार-बार जाम लगा रहा। अस्पताल के सामने सैकड़ों की संख्या में मोटरसाइकिल व टेम्पों के खड़े रहने से एम्बुलेंस को प्रवेश करने में दिक्कत आ रही रही। इसके बाद भी यातायात पुलिस ने दुकानों के सामने खड़े रहने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की है। इसी पुरानी पुरानी अनाजमंडी में सामान रख दुकानदारों ने सडक़ पर कब्जा कर लिया है। जिससे मंडी के रास्ते से आमजन पैदल भी नहीं निकल सकता है। बजाजा बाजार में सैकड़ों की संख्या में मोटरसाइकिल, टेम्पो दकानों के सामने खड़े रहने से आवागमन बाधित हुआ।
नगरपरिषद ने कार्रवाई नहीं की
नगरपरिषद को अस्पताल रोड से हिण्डौन दरवाजे तक अतिक्रमण हटाना था। लेकिन अतिक्रमण हटाओ अभियान के एक कर्मचारी के घर में मौत होने पर परिषद ने कार्रवाई नहीं की। जिससे दो दिन दिन पहले हटाए गए कब्जे सडक़ पर फिर हो गए। हिण्डौन दरवाजा से गुलाबबाग तक ठेले व फुटकर विक्रेता सडक़ पर बैठ गए हैं। इसी प्रकार नई सब्जी मंडी से आढ़त दुकानदारों को शिफ्ट नहीं किया गया है। दुकानदारों को शिफ्ट नहीं करने से मार्ग पर जाम लग रहा है।
15 वाहनों के चालान काटे हैं
यातायात पुलिस के प्रभारी भगवान सिंह ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग ११बी पर खड़े १५ वाहनों के चालान काटे। वाहनों के खड़े रहने से मार्ग पर जाम लगता था, लेकिन अब जाम से निजात मिली है। इसी प्रकार हैड कांस्टेबल रामवीर सिंह ने शहरी क्षेत्र में वाहनों के चालान किए। सिंह ने बताया कि पुरानी सब्जी मंडी क्षेत्र में वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो