scriptआरोग्य मेले में रोगियों का लगा तांता, दो दिन मे एक हजार से अधिक का उपचार | Treatment of patients in health fair, treatment of more than one thou | Patrika News

आरोग्य मेले में रोगियों का लगा तांता, दो दिन मे एक हजार से अधिक का उपचार

locationकरौलीPublished: Mar 06, 2019 07:19:43 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

आरोग्य मेले में रोगियों का लगा तांता, दो दिन मे एक हजार से अधिक का उपचार

करौली. आयुर्वेद विभाग की ओर से यहां मुंशी त्रिलोकचन्द माथुर स्टेडियम में चल रहे आरोग्य मेले में रोगियों की भीड़ उमड़ रही है।

पिछले दो दिनों एक हजार से अधिक रोगी मेले का लाभ उठा चुके हैं। आयुर्वेद विभाग के डॉ. संर्कषण वशिष्ठ ने बताया कि बुधवार से शुरू हुए मेले में गुरुवार शाम तक 1052 रोगियों ने विभिन्न रोगों का उपचार लिया, जिन्हें औषधि भी दी गई। उन्होंने बताया कि मेल में अर्श भगदंर के 191, सामान्य रोग के 352, स्त्री रोग के 268, एक्यूप्रेशर 96, कपिंग थैरेपी 144 जनों की की गई। उन्होंने बताया कि 8 मार्च तक चलने वाले इस मेले में सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक चिकित्सकों द्वारा सेवाएं दी जा रही हैं।
पचमेड़ी धाम पर उमड़ी श्रद्धा
गुढ़ाचन्द्रजी. कस्बे के पचमेड़ी धाम स्थित नृसिंह भगवान मंदिर में अमावस्या के मौके पर बुधवार को सैकड़ों श्रद्धालुओं ने ढोक लगाकर मनौती मांगी।

इस मौके पर नृसिंह भगवान की झांकी सजाई गई। श्रद्धालुओं का सुबह 9 बजे से ही मंदिर में आना शुरू हुआ जो देर शाम तक चलता रहा।
इस मौके पर मंदिर महंत रामनिवासदास महाराज ने नृसिंह भगवान के प्रसादी का भोग लगाया। श्रद्धालुओं ने नृसिंह भगवान सहित भोलेनाथ, सिद्धेश्वर बाबा का धूणा, झूलेवाले बाबा, प्रजापति बाबा आदि के दर्शन कर मनौती मांगी। इस मौके पर पंडित माधो शर्मा, बनवारी गोयल, गजानंद मालूपाड़ा, धर्मेन्द्र सिंह राजावत मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो