scriptकरौली के अस्पताल मार्ग के लिए वाहनों के परमिट जारी होंगे, किराए का निर्धारण भी होगा | Vehicle permits will be issued for Karauli hospital route, rent will a | Patrika News

करौली के अस्पताल मार्ग के लिए वाहनों के परमिट जारी होंगे, किराए का निर्धारण भी होगा

locationकरौलीPublished: Mar 24, 2019 10:13:35 pm

Submitted by:

vinod sharma

Vehicle permits will be issued for Karauli hospital route, rent will also be determined

Vehicle permits will be issued for Karauli hospital route, rent will a

करौली के अस्पताल मार्ग के लिए वाहनों के परमिट जारी होंगे, किराए का निर्धारण भी होगा


करौली. मण्डरायल रोड स्थित नए अस्पताल मार्ग के लिए परिवहन विभाग वाहनों के परमिट जारी करने का सर्वे करेगा साथ ही टेम्पो का किराया निर्धारण होगा। इस व्यवस्था के लागू होने के बाद मरीजों को राहत मिलेगी। यह जानकारी जिला परिवहन अधिकारी योगेश शर्मा ने करौली शहर के प्रमुख लोगों को दी। शहर के प्रमुख लोग ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई व अस्पताल मार्ग पर टेम्पो संचालन की मांग के लिए जिला परिवहन अधिकारी (डीटीओ) से मुलाकात करने रविवार को उनके कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने बताया कि राजकीय अस्पताल की अधिकतर यूनिटों को मण्डरायल रोड स्थित नए भवन में शिफ्ट कर दिया है। इस मार्ग पर टेम्पो व सिटी बसों का संचालन नहीं है। टेम्पो चालक मरीज तथा उनके परिजनों से मनमाना किराया वसूल करते है। निर्धन तबके के मरीजों से २००-२०० रुपए किराए के वसूल किए जाते है। मरीज व अस्पताल के स्टॉफ का आर्थिक शोषण हो रहा है। उन्होंने मार्ग पर अधिकृत रूप से परमिट जारी करने व टेम्पो स्टैण्ड का निर्धारण कराने की मांग की। इसके जवाब में डीटीओ ने बताया कि फिलहाल मार्ग पर परमिट जारी नहीं किए हुए है। लेकिन अभी परमिट जारी करने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। परमिट जारी होने के बाद वाहनों को मार्ग पर संचालन के लिए बाध्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मासलपुर चुंगी से नए अस्पताल रोड तक टेम्पो, सिटी बस तथा अन्य वाहनों को परमिट जारी करने के लिए सर्वे विभाग के निरीक्षक करेंगे।
स्टैण्डों पर मिलेंगे टेम्पो
डीटीओ ने बताया कि मासलपुर चुंगी, बस स्टैण्ड, कलक्ट्ररी सर्किल, तीन बड़ तथा शिकारगंज एरिया के प्वाइंटों से अस्पताल के लिए टेम्पो व सिटी बसों के स्थान निर्धारित किए जाएंगे। जिससे मरीजों को साधनों के लिए भटकना नहीं पड़े। उन्होंने बताया कि बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वाले तथा तेज आवाज में डेक बजाने वाले तथा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। कैलादेवी मेले की व्यवस्थाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए अलग से अधिकारी-कर्मचारी लगाए जाएंगे। इस दौरान राज्यपाल से पुरुस्कृत शिक्षक मुकेश सारस्वत, सामाजिक कार्यकर्ता मदनमोहन स्वामी, डॉ. रमन लवाणिया, शिक्षक संघ अम्बेडकर के जिलाध्यक्ष अमृतलाल छाबड़ा, भूपराम शर्मा, पदेवा में निजी स्कूल संचालक धारा सिंह माली,अरविन्द राय, बबलू सारस्वत आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो