scriptराजस्थान के करौली में धरने पर बैठ लगाए नारे,कार्मिकों की हड़ताल 14वें दिन जारी | Village Development Officer is holding the block from 12th September o | Patrika News

राजस्थान के करौली में धरने पर बैठ लगाए नारे,कार्मिकों की हड़ताल 14वें दिन जारी

locationकरौलीPublished: Sep 26, 2018 10:01:05 am

Submitted by:

vinod sharma

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

Village Development Officer is holding the block from 12th September o

राजस्थान के करौली में धरने पर बैठ लगाए नारे,कार्मिकों की हड़ताल 14वें दिन जारी


टोडाभीम. यहां पंचायत समिति परिसर में पंचायतीराज कर्मचारियों का धरना-प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। मांगों को लेकर पंचायत प्रसार अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी १२ सितम्बर से सामूहिक अवकाश पर रहकर धरना दे रहे हैं। पंचायत प्रसार अधिकारी जयेश अग्रवाल ने बताया की कर्मचारियों की मांगों को सरकार द्वारा सहमति के बाद भी लागू नहीं किया जा रहा है।इससे प्रदेश भर में कर्मचरियों द्वारा धरना देकर सरकार के प्रति रोष व्याप्त किया जा रहा है। इस दौरान ाजेश मीना, पंचायत प्रसार अधिकारी जयेश अग्रवाल, भगतराम, प्रीतम बाई, शारदा मीना, हुसैन अहमद सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।
मनरेगा कार्मिकों ने भी शुरू की हड़ताल
सपोटरा. मनरेगा कार्मिक संघ के आह्मन पर मांगों को लेकर सपोटरा ब्लॉक क्षेत्र के मनरेगा संविदा कार्मिकों ने मंगलवार से हड़ताल शुरू की है। ब्लॉक अध्यक्ष अमृतलाल मीना ने बताया ब्लॉक के सभी मनरेगा संविदा कार्मिक २५ सितम्बर से २७ सितम्बर तक कलम बंद हड़ताल पर रहेगें।
२८ सितम्बर से १ अक्टूबर तक जिला मुख्यालय पर क्रमिक अनशन किया जाएगा। सरकार द्वारा स्थायीकरण की मांग को पूरा नहीं करने पर २ अक्टूबर गांधी जयंती से जयपुर में महापड़ाव आमरन अनशन किया जाएगा। इस दौरान राम,किशन सैन, जेटीए लोकेश शर्माआदि मौजूद रहे।
करौली ञ्च पत्रिका. जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने विभागों में कार्मिकों के लंबित पेंशन प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए हैं। कलक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को आयोजित जिला पेंशन निस्तारण समिति की बैठक में कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि लंबित प्रकरणों का निस्तारण कर संबंधित को राहत प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की पेंशन प्रकरणों के निस्तारण संबंधी सूचनाएं प्राप्त नहीं हुई है, उन्हें नोटिस जारी किए जाएं।
इस मौके पर विभागवार लम्बित पेंशन प्रकरणों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बैठक में कोषाधिकारी भरतलाल मीना, जिला पेंशनर्स संघ के अध्यक्ष बजरंगलाल शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी
मौजूद रहे।
बलराम बने जिला महासचिव
पटोंदा ञ्च पत्रिका. यूथ कांग्रेस आईएनसीआर के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश घूमना ने बलराम मीना किरवाड़ा को जिला महासचिव मनोनीत किया है। प्रदेशाध्यक्ष ने मीना को संगठन के हित में कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो